ind vs pak emerjing asia cup
ind vs pak emerjing asia cup

इस साल भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए कार्यक्रम भी घोषित कर दिया गया है। आईसीसी के इस महाकुंभ के लिए लगभग 10 टीमें अपनी स्कॉर्ट का ऐलान करने वाली है, तो वहीं 5 अक्टूबर से शुरू हो हो रहा वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

भारत को इस टूर्नामेंट की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के साथ करनी है। लेकिन इस बीच पाकिस्तान के साथ होने वाली भिड़ंत पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर आया बड़ा अपडेट

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की तारीख सामने आ गई है वीडियो रिपोर्ट के मुताबिक वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को नहीं बल्कि 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। हालांकि अभी तक बीसीसीआई आईसीसी ने भारत-पाकिस्तान मैच की नई तारीख का ऐलान नहीं किया है।

इस वजह से किया गया बदलाव

दरअसल दोनों ही टीमों के बीच पहला मुकाबला 15 अक्टूबर अहमदाबाद की नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला था। लेकिन नवरात्रि के चलते इसमें बदलाव किया गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने तारीख में बदलाव को लेकर बीसीसीआई अधिकारियों से चर्चा की थी ।

गरबा के पहले दिन गुजरात में कई जगह कार्यक्रम आयोजित होते हैं, जिस पर सुरक्षा एक बड़ा विषय बना हुआ था, जिसको लेकर अभी सीबीआई और आईसीसी नई तारीख का ऐलान कर सकते हैं।

जय शाह ने भी कहीं बदलाव की बात

पिछले कुछ दिनों में पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी शेड्यूल में बदलाव की बात की थी उन्होंने कहा था कि,

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्‍द ही इसकी घोषणा भी की जाएगी। जय शाह ने कहा था कि 2-3 सदस्य देशों के बोर्ड ने वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव की मांग की है।

ALSO READ: IND vs WI: निर्णायक मुकाबले में बिगड़ सकता है टीम इंडिया का प्लान, बारिश में धुल सकता है तीसरा मैच, जानिए कौन होगा विजेता

Published on July 31, 2023 5:19 pm