team india world cup 2023 asia cup

5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए अभी से ही सभी तैयारियां शुरू हो चुकी है. आपको बता दे कि अभी तक इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान नहीं हुआ है, पर ऐसा माना जा रहा है कि कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें चाहकर भी बीसीसीआई (BCCI) वर्ल्ड कप (World Cup 2023) टीम से ड्रॉप नहीं कर सकती है. शायद इन खिलाड़ियों के पास बीसीसीआई का कोई सीक्रेट वीडियो है जिस कारण इस खिलाड़ी को हर बार मौके मिलते रहते हैं.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को चाहकर भी चयनकर्ता वनडे वर्ल्ड कप की टीम से बाहर नहीं कर सकते, जबकि सूर्या का वनडे फॉर्मेट में रिकॉर्ड बेहद ही खराब है.

इसके बावजूद भी उन्हें इस फॉर्मेट में लगातार मौका दिया जा रहा है और वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में भी यही होगा. अभी तक उन्होंने इस फॉर्मेट में 26 मुकाबला खेलते हुए केवल 511 रन बनाएं.

हार्दिक पंड्या

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का नाम भी उन खिलाड़ियों में आता है, जिनका वनडे फॉर्मेट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं है. इसके बावजूद भी बीसीसीआई (BCCI) द्वारा बार-बार इस खिलाड़ी को मौका दिया जाता है.

चेतन शर्मा का स्टिंग ऑपरेशन जब सामने आया था, इसमें उन्होंने हार्दिक पंड्या के बारे में कहा था कि वह उनके पास कमरे में आकर लेटे रहते हैं. इससे तात्पर्य है कि वह चयनकर्ताओं की काफी हुजुरी करते हैं, जिस वजह से वह टीम में बने हुए हैं.

केएल राहुल

अभी तो ये खिलाड़ी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर है पर इससे पहले लगातार अपनी खराब बल्लेबाजी के कारण आलोचना होने पर भी इस खिलाड़ी को हमेशा मौका दिया जाता था.

इस बार तो इनके फिट होने के बाद चयनकर्ता चाहकर भी इन्हीं वर्ल्ड कप (World Cup) टीम से ड्राप नहीं कर सकते. इस साल केएल राहुल ने भारत के लिए छह वनडे मैच खेलते हुए 226 रन की पारी खेली है.

ALSO READ:  UP T20 League 2023 auction: यूपी के IPL में खेलेंगे रिंकू सिंह, नीतीश राणा और भुवनेश्वर जैसे दिग्गज, देखें टीम के नाम और खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट