Placeholder canvas

WPL 2023: ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज खिलाड़ी एलिस पेरी ने महिला आईपीएल नीलामी में मचाया धमाल, RCB ने खरीदने के लिए लुटा दिया पर्स

पुरूष आईपीएल के बाद अब भारत में महिला आईपीएल भी शुरू होने वाला है. इस आईपीएल के लिए आज यानि 13 फरवरी को ऑक्शन हो रहा है. इस ऑक्शन में कुल 440 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है, जिसमे से कुल 90 खिलाड़ी खरीदे जाएंगे. आप से बता दें कि महिला आईपीएल में कुल पांच टीमें खेलेंगी.

यह टीमें मुंबई, गुजरात, बैंगलोर, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की रहने वाली हैं. हर टीम के पास पर्स में 12 करोड़ रूपये दिए गए हैं. अभी तक हुए ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का खूब बोलबाला दिख रहा है.

एलिस पेरी को मिले इतने करोड़

ऑस्ट्रेलिया की एक और ऑलराउंडर एलिस पेरी को लेकर दिल्ली और आरसीबी में जंग दिखी. आरसीबी ने उन्हें अंत में 1.70 करोड़ रुपये में खरीदा. शुरू में जब ऑक्शन शुरू हुआ तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम पेरी के पिछे पड़ी.

हालांकि राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने टीम में एक आलराउंडर की सख्त जरूरत महसूस कर रही थी, जिसके वजह से वह पेरी के पिछे गई और अंत में उनको अपने टीम का हिस्सा बना ही लिया.

ALSO READ: WPL 2023: ऑस्ट्रेलिया की एशले गार्डनर पर हुई पैसों की बरसात, हरमनप्रीत कौर को पीछे छोड़ गुजरात जाएंट्स ने इतने करोड़ में बनाया अपनी टीम का हिस्सा

ऐसा है एलिस पेरी का कैरियर

एकदिवसीय मैचों में पेरी के नाम 152 विकेट के साथ 3,135 रन हैं, जबकि टी-20 में इस ऑलराउंडर के नाम 115 विकेट के साथ 1,243 रन हैं. एलिस पेरी ने टेस्ट क्रिकेट में 10 मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 75.2 की औसत से 752 रन बनाया है और साथ ही 37 विकेट लिया है.

एलिस पेरी महिला क्रिकेट की बेन स्टोक्स मानी जाती हैं. राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर उनको टीम में शामिल करके बहुत प्रसन्न होगी.

ALSO READ:WPL 2023: स्मृति मंधाना ने तोड़ा महिला आईपीएल नीलामी में रिकॉर्ड, बेस प्राइस से 7 गुना कीमत पर बनी इस टीम का हिस्सा