Placeholder canvas

WPL 2023: स्मृति मंधाना ने तोड़ा महिला आईपीएल नीलामी में रिकॉर्ड, बेस प्राइस से 7 गुना कीमत पर बनी इस टीम का हिस्सा

पुरूष आईपीएल के बाद अब भारत में महिला आईपीएल भी शुरू होने वाला है. इस आईपीएल के लिए आज यानि 13 फरवरी को ऑक्शन हो रहा है. इस ऑक्शन में कुल 440 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है, जिसमे से कुल 90 खिलाड़ी खरीदे जाएंगे. आप से बता दें कि विमेन आईपीएल में कुल पांच टीमें खेलेंगी. यह टीमें मुंबई, गुजरात, बंगलोर, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की रहने वाली है. हर टीम के पास पर्स में 12 करोड़ रूपये दिए गए है.

स्मृति मंधाना को मिले इतने करोड़

भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को बड़ी राशि देकर खरीदा गया है. उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 3 करोड़ 40 लाख में खरीदा. आप से बता दें कि स्मृति को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस ने पहली बोली लगाई थी.

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी आगे बढ़ाई. दिल्ली के हटने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई में टक्कर शुरू हो गई. अंत में आरसीबी ने बाजी मार ली.

ALSO READ:जीत के बाद जेमिमा रोड्रिग्स ने कप्तान और कोच को नजरअंदाज कर इस शख्स को दिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पारी का श्रेय

कैसा है स्मृति मंधाना का कैरियर

स्मृति मंधाना ने अब तक भारत के लिए 77 एकदिवसीय मैच खेला है जिसमे उन्होंने 43.3 की औसत से 3073 रन बनाए हैं. वही उन्होंने टी-20 क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है. स्मृति ने 112 मैचों में 27.3 की औसत से 2651 रन बनाए हैं.

महिला क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट नाम मात्र का होता है. मंधाना ने भारत के लिए चार टेस्ट मैच खेला है. इन मैचों में उनके बल्ले से 46 की औसत से 325 रन बनाया है.

ALSO READ: “जेमिमा ने धोया पाकिस्तान फूट-फूट कर रोया” टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप के पहले ही मैच में पाक को 7 विकेट से हराया