Placeholder canvas

Women Asia Cup 2022: जश्न में डूबी भारतीय महिला टीम, बीच मैदान पर ठुमके से बांधा समां, देखें VIDEO

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एक बार फिर एशिया कप (Asia Cup) में अपना दबदबा दिखाया। शनिवार  यानी 15 अक्टूबर को महिला एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया, जहां टीम इंडिया ने श्रीलंका की टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। 

सातवीं बार अपने नाम किया खिताब

श्रीलंका को हराने के साथ ही भारतीय महिला टीम ने एशिया कप के इतिहास में 7वीं बार खिताब अपने नाम किया है। एकतरफा वाले फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को पहले 65 रनों पर समेटा और फिर 8.3 ओवर में ही आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

इस शानदार जीत के बाद पूरी महिला भारतीय टीम एक अनोखे अंदाज में जश्न मनाती हुई नजर आई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जोकि बीसीसीआई ने शेयर किया है। वहीं, स्मृति मंधाना ने जब विजयी सिक्स के साथ जीत दिलाई थी तो सभी खिलाड़ी मैदान पर दौड़ पड़ी थीं। 

एकतरफा रहा फाइनल मुकाबला

फाइनल मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, जोकि उनके पाले में नही गया। भारत की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई टीम की एक नहीं चली और श्रीलंका ने 9 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे और यह दोनों ही रनआउट हुए। 

इसके बाद तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 3 खिलाड़ियों को शिकार बनाकर श्रीलंकाई टीम को पूरी तरह घुटनों पर ला दिया। बाकी काम स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने कर दिया। इन दोनों ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

ALSO READ: ICC टी20 विश्व कप 2007 का हिस्सा थे ये 3 खिलाड़ी विश्व कप 2022 में भी खेलते आयेंगे नजर, लिस्ट में 2 भारतीय

श्रीलंका टीम 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 65 रन ही बना सकी। इसमें राणावीरा ने 18 और ओशादी राणासिंघे ने 13 रन बनाए। इनके अलावा श्रीलंकाई टीम के बाकी 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। 66 रनों के टारगेट के जवाब में भारतीय टीम ने 8 विकेट से मैच जीत लिया।

टीम इंडिया ने 35 रन पर आकर दो विकेट गंवा दिए थे। शेफाली वर्मा 5 और जेमिमा रोड्रिग्स 2 रन बनाकर आउट हुईं। मगर स्मृति मंधाना ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ पारी को संभाला और मैच जिताकर ही लौटीं।

मंधाना ने 25 बॉल पर ताबड़तोड़ 51 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि हरमन ने 14 बॉल पर 11 रन बनाए। इनकी पारी के बदौलत भारतीय ने 8.3 ओवर में ही 2 विकेट गंवाकर 71 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

ALSO READ: “क्या रेणुका सिंह ले सकती हैं टी20 विश्व कप 2022 में जसप्रीत बुमराह की जगह?”