Placeholder canvas

कैमरन ग्रीन के लिए आरसीबी ने क्यों किया मुंबई इंडियंस से 17.50 करोंड़ का ट्रेड? अब फ्रेंचाइजी ने बताई असली वजह

आईपीएल 2024 में कैमरन ग्रीन अब मुंबई इंडियंस के लिए नहीं बल्कि रॉयल चैलेंर्स बैंगलोर के लिए खेलते नज़र आएंगे। आरसीबी ने उन्हें 17.50 करोंड़ की कैश डील के साथ अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। दोनों टीमों के बीच रिटेंशन की आखिरी तारीख को ये फैसला हुआ। इसपर अब आरसीबी ने बड़ा खुलासा किया है। फ्रेंचाइजी की तरफ से कैमरन ग्रीन को टीम में शामिल करने के पीछे का कारण बताया गया है।

टीम के लिए उपयोगी साबित होंगे कैमरून ग्रीन

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट मो बोबाट ने कैमरन ग्रीन की तारीफ करते हुए बताया कि वह  चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। कैमरन ग्रीन पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने थे।

फ्रेंचाइजी ने 17.50 करोंड़ रुपये खर्च कर उन्हें टीम में शामिल किया था। ग्रीन ने भी अपनी कीमत के साथ न्याय करते हुए शानदार शतक जड़ा था।

बोबाट ने कैमरन ग्रीन को लेकर कहा कि,

“वह हमारे मिडिल ऑर्डर में तूफानी रोल के लिए मुफीद हैं। वह उच्च गुणवत्ता, काबिलियत और ताकतवर बल्लेबाज है। वह पेस और स्पिन दोनों की तरह की बॉलिंग के सामने खेल सकता है। उसे इंटरनेशनल स्तर पर सभी फॉर्मेट का अनुभव है और मुझे भरोसा है कि उसे चिन्नास्वामी में बैटिंग करने में मजा आएगा। इसलिए उसे ऐसा करते हुए देखकर हम काफी उत्साहित हैं। वह एक शानदार गेंदबाज है जो पेस और बाउंस के साथ बॉलिंग करता है। हम अपने घरेलू हालात में इसी तरह की खासियतें चाहते हैं। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह एक जबरदस्त फील्डर भी है। हालिया समय में गली में फील्डिंग करते हुए उसने जो कैच पकड़े हैं वे वाकई कमाल हैं।”

19 को होगा ऑक्शन

गौरतलब है कि रविवार को आईपीएल 2024 में शामिल होने वाली 10 टीमों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सौंप दी।

इनमें कुल 173 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया जबकि 89 प्लेयर्स को रिलीज किया गया है। अब फैंस को 19 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन का इंतज़ार है।

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की बड़ी गलती, फिर टूट जाएगा ट्रॉफी जीतने का सपना