Placeholder canvas

556 रन बनाने वाले सरफराज खान को क्यों नहीं मिली टीम में जगह? बीसीसीआई ने अब बताई वजह

ईरानी कप के लिए बेस्ट ऑफ इंडिया टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस टीम में जहां 16 खिलाड़ियों का चयन हुआ है तो वहीं टीम की कमान मयंक अग्रवाल के हाथों में सौंपी गई है। हालांकि इन 16 खिलाड़ियों में उस खिलाड़ी का नाम नहीं है। जिसमें रणजी के मैदान में अपने बल्ले से आग उगलने का काम किया था। आखिर कौन है यह खिलाड़ी जिसने रणजी 2023 में 8 पारियां खेलते हुए 3 शतक के साथ 556 रन बनाए हैं चलिए बताते हैं।

खिलाड़ी को नहीं मिली ईरानी कप में जगह

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज खान हैं। बता दें कि ईरानी कप का आयोजन 1 से 5 मार्च तक ग्वालियर के कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में किया जाएगा। इस मुकाबले में रेस्ट ऑफ इंडिया का सामना मौजूदा रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश के साथ होगा।

इस वजह से नहीं मिला मौका

दरअसल ईरानी कप के लिए सरफराज को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट देते हुए बताया है कि सिलेक्शन के लिए सरफराज तो उस समय उपलब्ध नहीं थे। बोर्ड के मुताबिक सरफराज की उंगली में हेयरलाइन फ्रैक्चर है।

सीनियर चयन समिति ने चोट के वजह से सर रात को बाहर रखा है सरफराज की जगह बाबा अपराजित को टीम में शामिल किया गया है, तो वहीं टीम का कप्तान मयंक अग्रवाल को बनाया गया है।

Read More : kapil sharma: नशे की हालत में कपिल शर्मा ने प्रियंका चोपड़ा के साथ की गंदी हरकत, जमकर हुई बदनामी

रणजी में दिखाया था शानदार प्रदर्शन

दाएं हाथ के बल्लेबाज सर राजस्थान रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से खेलते हुए काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने 8 पारियां खेलते हुए 556 रन बनाए जहां उस दौरान उनकी बल्लेबाजी का औसत 100 से ज्यादा रहा तो वहीं बता दें कि सरफराज रिश्ते 2 सीजन में 100 से ज्यादा औसत से 7 रन बना रहे हैं 33 फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज है। लगभग 80 की औसत से कुल मिलाकर 3505 रन बनाए हैं जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल है

Read More: रानी मुखर्जी की बेटी पहली बार कैमरे के सामने आई, माँ से भी ज्यादा है खूबसूरत