lsg new jersey against kkr

रविवार को लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) और कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ कोलकाता में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में घरेलू टीम केकेआर ने लखनऊ को 8 विकेट से हरा दिया, लेकिन इस मुकाबले में दोनों टीमों के प्रदर्शन से ज्यादा लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) की जर्सी रही। जो इस मुकाबले में अपनी परंपारिक जर्सी नीली नहीं बल्कि मैरून पहनकर मैदान पर उतरी, जिसके बाद फैंस में मन उठा कि टीम ने ऐसा क्यों किया। इस मुकाबले में आईये जानते हैं इसके पीछे क्या वजह रही।

मोहन बगान के सम्मान में Lucknow Super Giants ने पहनी ये जर्सी

इस मुकाबले में लखनऊ की टीम मैरून और हरे रंग की जर्सी में मैदान पर उतरी। टीम ने यह कदम अपनी फुटबॉल टीम एटीके मोहन बगान के सम्मान में उतरी। मोहन बगान कोलकाता की ही फ्रेंचाइजी है। इस फुटबाल टीम के मालिक भी लखनऊ (Lucknow Super Giants) के मालिक संजीव गोयनका ही हैं। यही कारण है कि टीम इस मुकाबले में इस जर्सी को पहनकर मैदान में उतरी।

टीम ने ऐसा पहली बार नहीं बल्कि टीम ने ऐसा पिछली बार किया था। टीम ऐसी जर्सी पहनकर भारत के फुटबॉल कल्चर को बढ़ावा देना चाहती है। साथ ही कोलकाता में जाकर अपने फैंस का भी सपोर्ट चाहती है। जैसा कोलकाता में एटीके मोहन बगान को मिलता है। यह भारतीय फुटबॉल का सबसे पुराना क्लब है।

Lucknow Super Giants को करना पड़ा केकेआर के सामने शर्मनाक हार का सामना

कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल इतिहास में पहली बार रविवार को लखनऊ सुपर जायंटस को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता में खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए।

जवाब में केकेआर ने 15.4 ओवर में बड़ी आसानी से 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में केकेआर की ओर से फिल साॅल्ट ने 47 गेदों में 89 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ALSO READ: “मुंबई की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार…” Hardik Pandya ने इस खिलाड़ी को माना मुंबई इंडियंस की हार का जिम्मेदार

Published on April 15, 2024 3:11 pm