Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये खिलाड़ी लेगा प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत की जगह, दिग्गज भारतीय कप्तान ने की पुष्टि

अगले महीने होने वाली बाॅर्डर-गावस्कर ट्राॅफी के लिए पिछले दिनों भारतीय टीम की घोषणा की गई थी। इस सीरीज़ के लिए भारतीय टीम से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क दुर्घटना में लगी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में के एस भरत और ईशान किशन को चुना गया है। लेकिन अब इन दोनों के चुने जाने के बाद सवाल यह उठ रहा है प्लेइंग इलेवन में किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा।

अजहरुद्दीन ने दिया जवाब

ऋषभ पंत के बाहर होने के बाद से ही यह सवाल उठ रहा है अब भारतीय टेस्ट टीम में कौन सा खिलाड़ी उनकी जगह लेगा। क्योंकि उनकी जगह टेस्ट टीम में ईशान किशन और के एस भरत को चुना गया है। इस सवाल को लेकर हाल ही में भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी राय रखी।

जहां अजहरुद्दीन ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा,

‘ईशान किशन को भारतीय टेस्ट टीम में चुना गया है। मुझे लगता है कि वह विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर एक मजबूत दावेदार होंगे। खास बात है कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।’

आपको बता दें कि ईशान किशन भी ऋषभ पंत की तरह बाए हाथ के बल्लेबाज हैं। वह भी ऋषभ पंत की तरह ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन कई लोगों के एस भरत को भी मौके दिए जाने की बात कर रहे हैं।

उन्होंने हाल में ही दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में 80 जबकि हैदराबाद के खिलाफ 89 रनों की पारी खेली थी। वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक तिहरा भी जड़ चुके हैं। उनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 9 शतक और 27 अर्धशतक भी भी हैं।

ALSO READ:दूसरे वनडे से पहले आई बुरी खबर, रोहित शर्मा नहीं रहेंगे वनडे टीम के कप्तान, अब ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान!

दुघर्टना का शिकार हुए थे ऋषभ पंत

वही अगर हम ऋषभ पंत की बात करें बीते 30 दिसंबर को रिषभ पंत एक भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार बने थे। वह दिल्ली से रूड़की जा रहे थे। उस दौरान यह दुघर्टना घटित हुई थी। इस दुघर्टना में ऋषभ पंत को काफी गंभीर चोटें आयी थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया था। पंत को हाथ पैर और पीठ में गंभीर चोटें आयी थी। जिनका इलाज चल रहा है।

ऋषभ पंत इस समय मुंबई के कोकिलाबेन हास्पिटल में भर्ती है। वह कम से कम 12-15 महीने के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। उन्हें रिकवरी में काफी समय लगेगा। ऋषभ पंत के बाहर होने से भारतीय क्रिकेट टीम और दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका लगा है। सभी लोगों उनकी जल्दी रिकवरी की दुआ मांग रहे हैं।

ALSO READ: Team India के कोच राहुल द्रविड़ के बेटे की मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए टीम के कप्तान, पिता की तरह ही हैं घातक बल्लेबाज