Placeholder canvas

IND vs IRE: हॉटस्टार पर नहीं बल्कि यहाँ free में देख सकते हैं 18 अगस्त से शुरू हो रहा भारत-आयरलैंड मुकाबला

इस वक्त टीम इंडिया वेस्ट इंडीज दौरे पर है जहां पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड का दौरा करना है, जहां भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज होनी है. देखा जाए तो वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस दौरे पर टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों की परीक्षा होने वाली है, जो काफी लंबे समय से चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. वही इस सीरीज में खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन उनके लिए कहीं ना कहीं वर्ल्ड कप के रास्ते खोल देगा.

यहां देख सकते हैं लाइव मैच

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच 18 अगस्त से टी20 मैचों की शुरुआत होने जा रही है, जहां इस दौरे के लिए भारत में मीडिया प्रसारण का अधिकार वायकॉम 18 ने प्राप्त किया है.

यानी कि भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच होने वाले मुकाबले का लाइव प्रसारण स्पोर्ट सिटी चैनल पर होगा जबकि आईपीएल 2023 और फीफा वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के बाद अब यह सीरीज भी फैंस को ओटीटी की प्लेटफार्म जिओसिनेमा पर देखने को मिलेगी.

जिओ सिनेमा ने इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे के ओटीटी राइट्स को आईपीएल 2023 के दौरान रिकार्डतोड़ व्यूवर्शिप हासिल करने के बाद प्राप्त किया था.

सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

दरअसल भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के प्रसारण के लिए सोनी और स्टार जैसी कंपनियों ने रुचि नहीं दिखाई है जिस वजह से वायकॉम 18 ने इस मौके का फायदा उठाया.

माना जा रहा है कि एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर धाकड़ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है जिन्होंने आईपीएल में कमाल दिखाकर टीम इंडिया में जगह बनाई है.

18 अगस्त से शुरू होने वाले इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अगस्त और आखिरी मुकाबला 23 अगस्त को होना है.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया क स्क्वाड

जसप्रीत बुमराह, ऋतुराज गायकवाड, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, जितेश शर्मा, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान.

ALSO READ: ब्रायन लारा ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य, कहा “अगर वो ऐसा करते हैं तो…”