Placeholder canvas

पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग 11 आई सामने, हार्दिक पंड्या की कप्तानी में इन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का समापन हो चुका है। जिसको भारत ने जीतकर अपने नाम किया तो वहीं अब दोनों ही टीमों के बीच यह सिलसिला पांच मैचों की टी-20 सीरीज की तरफ बढ़ गया है। जिसका पहला मुकाबला गुरुवार से ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम के कई सारी युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। जिस पर अब पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

वसीम जाफर ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन

बता दें कि जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि,

“मैं गिल और यशस्वी जयसवाल के साथ ओपनिंग करूंगा यशस्वी शानदार फॉर्म में है। भारत को अब चाहिए कि वह अटैकिंग ब्रांड ऑफ क्रिकेट खेले। यंग खिलाड़ी खेल रहे हैं अगर इशान किशन नंबर 3 पर खेले तो मेरे हिसाब से कोई भी मुश्किल नहीं होगी। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए नंबर 3 और नंबर चार पर बल्लेबाजी कर चुके हैं और वही टीम के लिए विकेटकीपिंग की भी भूमिका निभाएंगे।”

मिडिल ऑर्डर में मिली इन खिलाड़ियों को जगह

वसीम जाफर ने अपनी मिडिल ऑर्डर में नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव और नंबर पांच पर संजू सैमसन को मौका दिया। बता दें कि सूर्यकुमार यादव के शानदार खेल से हर कोई वाकिफ हैं, तो वहीं संजू सैमसन ने पिछले मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया था हार्दिक पांड्या का टीम में चयन हुआ है।

इन गेंदबाजों को मिली जगह

निचले क्रम में वसीम जाफर ने जहां तिलक वर्मा का डेब्यू कराया है, तो वहीं ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी चुना है। उन्होंने तेज गेंदबाजों में अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को जगह दी है, तो वहीं स्पिनर कुलदीप यादव को भी टीम में शामिल किया गया।

पहले टी-20 मुकाबले के लिए वसीम जाफर द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार।

ALSO READ: BCCI ने नहीं दिया मौका तो Team India को छोड़ विदेश पहुंचे पृथ्वी शॉ ने पहले ही मैच में खेली तूफानी पारी, भारतीय चयनकर्ताओं को दिखाया आइना