Placeholder canvas

विराट कोहली, बाबर आजम, जो रूट, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ में कौन है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, वसीम अकरम ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

मौजूदा समय में देखा जाए तो इस बात को लेकर हमेशा चर्चा चलती रहती है कि दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में किन-किन खिलाड़ी को शामिल किया गया. दरअसल विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन यह ऐसे नाम है जो दुनिया की बेहतरीन बल्लेबाजों में माने जाते हैं. अब इसमें बाबर आजम (Babar Azam) की चर्चा भी शुरू हो चुकी है.

इस बारे में चर्चा करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने इसमें पाकिस्तान के कप्तान का बाबर आजम को भी इस लिस्ट में शामिल करने की मांग रखी है.

उनका मानना है कि बाबर आजम (Babar Azam) को भी इसमें जगह दी जानी चाहिए. वह भी इसके हकदार हैं. आपको बता दें कि विराट कोहली, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और जो रूट यह चारों खिलाड़ी आपनी- अपनी टीम में टेस्ट की कप्तानी कर चुके हैं पर अब बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं.

वसीम अकरम ने खिलाड़ियों को दी ये नसीहत

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम (Wasim Akram) ने एक शो के माध्यम से इस बारे में चर्चा करते हुए कहा कि

“विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन यह सारे दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो एक दमदार आइकन बन चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट को ऐसे ही कैरेक्टर की जरूरत है. उनका मानना है कि पिछले कुछ सालों मैं भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में बेस्ट रही हैं. पिछले कुछ सालों में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है. यही वजह है कि मैं खिलाड़ियों से कहता हूं कि वह टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करें, क्योंकि लोग बस टेस्ट क्रिकेट का प्रदर्शन याद रखते हैं.”

7 जून से शुरू होगा खिताबी मुकाबला

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है, जिससे पहले दोनों ही टीम तैयारियों में जुट चुकी है.

पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया इस चैंपियनशिप मुकाबले में उतरी थी, लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था. इस साल रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया अपनी तैयारियों को पूरी करने में लगे हुई है.

ALSO READ: हो गया कन्फर्म… WTC फाइनल में नंबर-5 पर टीम इंडिया के लिए खेलेगा ये दिग्गज, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत