Placeholder canvas

एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले Wanindu Hasaranga ने 26 की उम्र में लिया संन्यास, अचानक इस वजह से किया रिटायरमेंट का ऐलान

श्रीलंकाई टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी वानिंदू हसारंगा (Wanindu Hasaranga) जो कि अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए पहचाने जाते हैं. उन्होंने 26 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. दरअसल अचानक उनके इस फैसले के बाद हर कोई अचंभित रह गया.

इस बीच उन्होंने इसके पीछे की वजह बताई है कि आखिर उन्होंने यह फैसला क्यों लिया. दरअसल अपने करियर और वर्क लोड को ध्यान में रखते हुए अचानक यह फैसला लिया है जिससे श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को एक जोरदार झटका लगा है.

Wanindu Hasaranga ने दी बोर्ड को जानकारी

वानिंदू हसारंगा (Wanindu Hasaranga) ने टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को जानकारी दी और बताया है कि वह अपने वाइट बॉल क्रिकेट के करियर को लंबा करना चाहते हैं और ऐसे में उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. वानिंदू हसारंगा (Wanindu Hasaranga) ने दिसंबर 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था.

इसके बाद से उन्हें केवल चार टेस्ट मैच ही श्रीलंका की टीम के लिए खेलने का मौका मिला था. वह विदेशी टी-20 लीग में खूब खेलते हैं और आईपीएल में भी खेलते नजर आते हैं, जहां अब उनका फोकस केवल वनडे और टी-20 फॉर्मेट पर है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा यह बताया गया है कि हमें विश्वास है कि वह हमारे व्हाइट बोर्ड प्रोग्राम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे.

वाइट बॉल का स्पेशलिस्ट है ये खिलाड़ी

साल 2017 में हसारंगा ने वनडे डेब्यू किया था. उसके बाद से ही वह श्रीलंका के व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट बन चुके थे. श्रीलंका के लिए वानिंदू हसारंगा (Wanindu Hasaranga) ने 48 वनडे इंटरनेशनल और 58 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 158 विकेट हासिल किए हैं.

इसके अलावा उनके बल्ले से 1365 रन भी बने हैं. वह 22 विकेट के साथ टूर्नामेंट में शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे. जब वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफायर्स मुकाबला जिंबॉब्वे में खेला जा रहा था, उस वक्त उनके प्रदर्शन की खूब तारीफ हुई.

ALSO READ:हार्दिक पांड्या की शर्मनाक कप्तानी के बाद अब 2024 में रोहित शर्मा के बाद ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया टी20 कप्तान