Placeholder canvas

ये चार टीमें खेलेंगी वनडे विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल, वीरेंद्र सहवाग ने की बड़ी भविष्यवाणी

इसी साल अक्टूबर और नवंबर के माह में वनडे विश्व कप का आयोजन होगा। टीम इंडिया इस मेगा टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम 10 सालों से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वनडे विश्व कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया। इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टबूर को होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा।

कौन सी चार टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल?

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल मंगलवार को जारी किया गया। शेड्यूल लॉन्चिंग इंवेंट के दौरान टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ी भविष्यवाणी की। क्रिकेटर ने उन चार टीमों का नाम बताया है जो वनडे विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल मैच खेलती हुई नज़र आएंगी।

सहवाग के मुताबिक, भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेगी।

सहवाग ने कहा कि,

”चार सेमीफाइनलिस्ट- ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान हैं।” सहवाग ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सेमीफाइनल में क्यों पहुंचेंगी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं क्योंकि उनके खिलाड़ी मुश्किल से सीधे बल्ले से खेलते हैं। हमें ज्यादा अनऑर्थोडॉक्स शॉट्स, अनकंवेंशनल क्रिकेट देखते हैं। इन दोनों देशों के खिलाड़ी ऐसा करने में माहिर हैं।”

ये टीम फाइनल जीतने की हकदार

इस दौरान वीरेंद्र सहवाग ने फाइनल में भारत की जीत का भी दावा किया। उन्होंने बताया कि टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल जीतने की हकदार है।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

”ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के काफी खिलाड़ी आईपीएल में आते हैं और खेलते हैं। वे अच्छे ट्रैक के कारण बहुत शानदार प्रदर्शन करते हैं। हालांकि, जब गेंद एक बार टर्न होना शुरू कर देती है तो वे उस प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रहते हैं। ऐसे में उपमहाद्वीप की टीम टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार है।”

ALSO READ: 12 महीने से टीम इंडिया से नजरअंदाज हो रहे हनुमा विहारी ने अपनों को धोखा देकर इस टीम से किया खेलने का फैसला