Placeholder canvas

आईपीएल ऑक्शन में वीरेंद्र सहवाग के भांजे पर हुई धनवर्षा, मामा की तरह करता है विस्फोटक बल्लेबाजी, खरीदने के लिए लड़ पड़ी राजस्थान और हैदराबाद

आईपीएल ऑक्शन में पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के भांजे पर धनवर्षा देखने को मिली है. वीरेंद्र सहवाग के भांजे मयंक डागर को सनराइजरर्स हैदराबाद ने 1.8 करोड़ रूपये में खरीद लिया है. मयंक डागर एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जो लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार आज मयंक डागर को मिला है.

पिता हैं MCD में कॉन्ट्रैक्टर, मामा हैं बड़े क्रिकेटर

मयंक डागर के पिता तो कॉन्ट्रैक्टर हैं लेकिन मामा यानी वीरेंद्र सहवाग भारत के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों के रूप में गिने जाते है. मयंक डागर के पिता जीतेंद्र डागर भी यूनिवर्सिटी लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं, जो फिलहाल दिल्ली नगर निगम (MCD) में कॉन्ट्रैक्टर हैं. सहवाग रिश्ते में मयंक के मामा लगते हैं.

मयंक दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और लेफ्ट आर्म स्पिन करते हैं. हाल में मयंक ने दिल्ली में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 92 रन की शानदार पारी खेली थी.

सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी और विजय हजारे ट्राॅफी में मयंक का प्रदर्शन बहुत ही सराहनीय रहा है, जिसके वजह से मयंक कल रातोंरात करोड़पति बन गए हैं.

मयंक डागर के खेल में वीरेंद्र सहवाग का कोई पुट देखने को मिलता है या नही यह तो मयंक डागर को आईपीएल में खेलते देखने के बाद ही पता लगने वाला है.

ALSO READ:IPL 2023: आईपीएल नीलामी के बाद और मजबूत हुई गुजरात टाइटंस, आशीष नेहरा की इस चाल के बाद खतरे में हार्दिक पंड्या की कप्तानी, एक नजर में देखें पूरी टीम

कैसा रहा है मयंक डागर का कैरियर

मयंक घरेलू क्रिकेट में हिमाचल प्रदेश से खेलते हैं. उन्होंने अपने अभी तक के फर्स्ट क्लास करियर में 29 मैचों में 87 विकेट लिए और कुल 732 रन बनाए हैं. अपने ओवरऑल टी20 करियर में मयंक डागर ने अभी तक 44 मैचों में 44 ही विकेट लिए हैं और 72 रन ठोके हैं. वह लिस्ट ए में 46 मैचों में 51 विकेट ले चुके हैं.

इसके अलावा एक अर्धशतक की मदद से लिस्ट ए में कुल 393 रन भी ठोके हैं. ऐसा ही प्रर्दशन मयंक को आईपीएल में करना होगा तभी वह इंटरनेशनल क्रिकेट खेल पाएंगे.

ALSO READ:IPL 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी में RCB ने की सबसे खराब खरीददारी, अब ऐसी दिखती है फाफ डू प्लेसिस की टीम