Placeholder canvas

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने क्यों लिया दो वनडे में रेस्ट? रविचंद्रन अश्विन ने ये बयान देकर मचाई सनसनी

भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के साथ एक के बाद एक सीरीज खेलने में व्यस्त है। दोनों ही टीमों के बीच जहां पहले दो टेस्ट मुकाबले और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई तो वहीं दोनों ही सीरीज हो को भारत ने जीतकर अपने नाम किया है । भले ही भारत ने वनडे सीरीज जीत कर अपने नाम कर ली हो, लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली आखिर दोनों मुकाबले क्यों नहीं खेले इसको लेकर के लगातार टीम पर सवाल खड़े हो रहे हैं जिस पर अब रविचंद्रन अश्विन ने बड़ा बयान दिया है।

आर अश्विन ने बताया विराट कोहली और रोहित शर्मा के ब्रेक लेने की वजह

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो वनडे मुकाबलों में रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी देखी गई। जिसको लेकर के फैंस ने कई सारे सवाल खड़े किए हैं।

इस पर अब रविचंद्रन अश्विन ने जवाब देते हुए कहा है कि,

“आलोचक सिर्फ आलोचना करने के लिए गलती निकाल रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने और कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली और रोहित को नहीं खिलाने पर नाराजगी जताई थी जबकि इसी साल 50 ओवर का विश्व कप होना है।”

क्रिकेट की जीत को कमतर नहीं आंका जा सकता

अश्विन ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“इतने सारे खिलाड़ी एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में उबर रहे हैं। (जसप्रीत) बुमराह लंबे ब्रेक के बाद वापस आए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने भी चोट के कारण ब्रेक के बाद वापसी की है। ऐसा लगता है कि लोग जबरदस्ती टीम प्रबंधन की गलती निकाल रहे हैं। इस सीनियर स्पिनर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जीत को कमतर नहीं आंका जा सकता।

अश्विन ने कहा कि कुछ (लोग) स्तब्ध थे क्योंकि हम ऐसी टीम से हार गए जो विश्व कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई। कई लोगों को लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का एकमात्र काम विश्व कप जीतना है। लोगों को लगता है कि भारत आईपीएल के कारण विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार होता है।”

भारत में नहीं अपनाई जा सकती यह रणनीति

अश्विन ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“भारत के लिए इस तरह की रणनीति अपनाना मुश्किल होगा क्योंकि टीम बदलाव के दौर से गुजरेगी। उन्होंने कहा कि हम टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा खेल रहे हैं लेकिन जल्द ही हम बदलाव के दौर से गुजरेंगे और उस चरण में चीजें आसान नहीं होंगी। भारत में आईसीसी विश्व कप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा और अश्विन ने फैंस से टीम का समर्थन करने और नकारात्मकता से दूर रहने की अपील की।”

ALSO READ: तारक मेहता का उल्टा चश्मा क्यों छोड़ रहे हैं कालाकार, शेट पर कालाकारो के साथ होती है ऐसी शर्मनाक हरकत