Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार की वजह है ये भारतीय खिलाड़ी, कब तक झेलता रहेगा टीम मैनेजमेंट

एक समय लगातार अपने बल्ले से टेस्ट मैचों में रनों का अंबार लगाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली इस समय खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस समय चल रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी के तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। लेकिन अब तक एक भी पारी में वें अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। विराट कोहली का यह खराब फॉर्म टीम मैनेजमेंट सहित कप्तान के लिए भी चिंता का विषय बन गया है।

लगातार बन रहे स्पिन का शिकार

विराट कोहली इस सीरीज में बेहद बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। विराट कोहली ने इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 12 रन बनाए। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच में कोहली ने दोनों पारियों को मिलाकर 64 रन बनाए। तीसरे टेस्ट मैच में किंग कोहली ने पहली पारी में 22, तो दूसरी पारी में 13 रन बनाए। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 44 रन रहा है।

विराट कोहली इस सीरीज में लगातार स्पिन का शिकार बने हैं। वें अब तक तीन टेस्ट मैचों पांच पारी में आउट हुए हैं। इन पांच पारियों में वें स्पिन के खिलाफ आउट हुए। जहां तीन बार टाॅड मर्फी ने आउट किया, जबकि दो बार कुहमैन ने दो बार विराट कोहली को अपना शिकार बनाया है।

ALSO READ:IPL 2023: एडेन मार्करम को सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाए जाने पर भड़के Irfan Pathan, कहा ये 2 भारतीय खिलाड़ी थे सही दावेदार

तीन साल से नहीं लगा पाए शतक

आपको बता दें कि विराट कोहली पिछले तीन साल से टेस्ट क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट शतक साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था।

उन्होंने यह शतक कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए पहले पिंक बाॅल टेस्ट में लगाया था। इस मैच में भारतीय टीम ने एक शानदार जीत दर्ज की थी।

विराट कोहली को अब अगले टेस्ट मैच में बड़ा स्कोर बनाना होगा। अगर वें अगले मैच में भी फ्लॉप होते हैं तो भारतीय टीम को इसके बाद कोई बड़ा फैसला लेना होगा। क्योंकि भारतीय टीम लगातार खराब फॉर्म के बाबजूद विराट कोहली को मौका नहीं दे सकते हैं।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया ने 5 साल बाद भारत को भारत में ही दी करारी शिकस्त, तीसरा टेस्ट जीतते ही WTC फाइनल में पहुंचे कंगारू