Placeholder canvas

विराट कोहली ने लिया गौतम गंभीर से अपना बदला, केएल राहुल की इस गलती के कारण 18 रनों से हारी लखनऊ

आज आईपीएल में गौतम गंभीर और विराट कोहली आमने-सामने थे, यानी लखनऊ सुपरजायंट्स के सामने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर थी. इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाॅफ डु प्लेसिस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी स्कोरबोर्ड पर 126 रन का टोटल लगा पाई, जिसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स सिर्फ 108 रन बना पाई और मैच 18 रन से हार गई.

आरसीबी ने बनाए 126 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बढ़िया रही. सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और फाॅफ डु प्लेसिस के बीच पहले विकेट के लिए 62 रनों की ठोस शुरुआत हुई. विराट कोहली ने 30 गेंदो में 3 चौके की मदद से 31 रनों की पारी खेली तो फॉफ डु प्लेसिस ने 40 गेंदो में 1 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाए.

हालांकि इसके बाद का सबसे टाॅप स्कोर दिनेश कार्तिक का रहा जिन्होंने 16 रन बनाए. राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कुछ मिलाकर स्कोरबोर्ड पर 126 रन का स्कोर लगाया.

लखनऊ सुपरजायंट्स के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज नवीन-उल-हक रहे जिन्होंने 4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट झटके. वही रवि बिश्नोई और अमित मिश्र को भी एक-एक विकेट मिला.

लखनऊ सुपरजायंट्स 108 रनों पर हुई आलआउट

127 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके तुरंत बाद आयुष बडोनी भी 4 रन बनाकर हेजलवुड के हाथों कैच आउट हो गए.

राहुल के जगह कप्तान बने क्रुणाल पंड्या ने 14 रन बनाया और कुछ पलों के लिए एक साझेदारी बनाने की कोशिश की. लेकिन वह भी 14 रन के स्कोर पर ही फाॅफ डु प्लेसिस के शिकार बने.

बीच में मार्कस स्टोइनिस 13, दीपक हुडा 1 और निकोलस पूरन 9 रन बनाकर आउट हो गए. पूरी लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम सिर्फ 108 रन बना पाई और मैच 18 रन से हार गई.

ALSO READ: केएल राहुल के चोटिल होने के बाद चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत लखनऊ सुपर जायंटस ने बनाया अपना नया कप्तान