Placeholder canvas

सबसे फिट होने के बाद भी MS DHONI नहीं इस खिलाड़ी को विकेट के पीछे सबसे तेज मानते हैं Virat Kohli, इस खिलाड़ी को बताया सबसे स्लो

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) अपनी फिटनेस का कई बार प्रमाण मैदान पर दिखा चुके हैं. इसके बावजूद भी जब विकटों के बीच रन भागने के मामले में सबसे तेज खिलाड़ी की चर्चा की गई तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) का नाम नहीं लिया. आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में तीनों फॉर्मेट मिलाकर 538 मैचों में सिर्फ 26 बार ही रन आउट हुए हैं.

जब विकेट के बीच महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) दौड़ लगाते हैं तो हर कोई हैरान रह जाता है, पर इस वक्त विराट कोहली (Virat Kohli) ने जिस खिलाड़ी का नाम लिया है, उसका नाम सुनकर आप भी चौंक जाएंगे.

Virat Kohli ने दिया ये बयान

महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया में विराट कोहली (Virat Kohli) कितने युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा माने जाते है जिनसे काफी खिलाड़ियों को फिट रखने की सीख मिली. यही वजह है कि विराट कोहली को भारत के बेस्ट फील्डर में से एक माना जाता है.

1 से 2 रन लेने के लिए विराट कोहली जिस तरह मैदान पर दौड़ लगाते हैं उसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है, लेकिन जब विराट कोहली से सवाल पूछा गया कि विकटों के बीच सबसे तेज कौन सा खिलाड़ी दौड़ लगाता है? तो उन्होंने जो नाम बताया उसे सुनकर हर कोई चौक गया.

एबी डिविलियर्स को धोनी से बेहतर मानते हैं Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) ने जिस खिलाड़ी का नाम लिया है वह कोई और नहीं एबी डिविलियर्स हैं, जो विकटों के बीच काफी तेजी से दौड़ लगाते हैं. जब कोहली से पूछा गया कि उनके हिसाब से फास्टेस्ट रनर कौन रहा है. इसका जवाब उन्होंने एबी डी विलियर्स के रूप में दिया और बताया कि

“अब तक जितने भी खिलाड़ियों के साथ विकेटों के बीच दौड़ लगाई है उनमें एबी डिविलियर्स सबसे तेज हैं. उनके अलावा एकमात्र व्यक्ति जिनके साथ विकेटों के बीच मेरा समन्वय समान है वह महेंद्र सिंह धोनी हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों को मुझे कॉल करने की आवश्यकता नहीं होती थी.”

चेतेश्वर पुजारा को बताया सबसे स्लो

एबी डी विलियर्स से जब यह सवाल पूछा गया कि वह विकटों के बीच किस खिलाड़ी को सबसे तेज दौड़ लगाने के लिए मानते हैं, तो उन्होंने फाफ डू प्लेसिस का नाम लिया. उन्होंने बताया कि डुप्लेसिस मेरे लिए विकटो के बीच सबसे तेज साथी रहे हैं और अपने करियर में कम से कम 7 बार मुझे रन आउट कराया है.

वहीं जब विराट कोहली (Virat Kohli) से यह पूछा गया कि विकटों के बीच सबसे खराब दौड़ कौन लगाता है? तो उन्होंने चेतेश्वर पुजारा का नाम लिया और कहा कि पुजारा दोनों पारियों में रन आउट हो गए थे, जब साल 2018 में सेंचुरियन टेस्ट मैच चल रहा था. पुजारा का कॉल मेरे लिए अब तक का सबसे बुरा कॉल था.

ALSO READ: ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप 2023 का शेड्यूल आया सामने, जानिए किन शहरो में खेले जायेंगे मुकाबले, कब और कहां होगा फाइनल