GAUTAM GAMBHIR ON SHASTRI AND SUNIL GAVASKAR

वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में भले ही टीम इंडिया (Team India) पहुंच चुकी है लेकिन इससे पहले भारतीय दिग्गज क्रिकेटरों के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई नजर आ रही है. एक तरफ कई दिग्गज खिलाड़ी टीम के कुछ खिलाड़ियों पर सवाल खड़े कर रहे हैं जिस पर अब टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी ने करारा जवाब देते हुए एक बहुत बड़ी बात कह दी है.

Team India के इस खिलाड़ी ने दिया करारा जवाब

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस वक्त रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर (Ravi Shastri and Sunil Gavaskar) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को खरी-खोटी सुनाई है. एक बयान में उन्होंने बताया है कि

“केएस भरत को लेकर यह कैसे कहा जा सकता है कि वह एक सही विकेटकीपर खिलाड़ी नहीं हैं. सिर्फ चार मैचों में आप किसी की काबिलियत को किस तरह आंक सकते हैं.”

इससे पहले सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री ने केएस भरत को लेकर यह कहा था कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में भरत टीम इंडिया (Team India) के लिए सही विकल्प नहीं हैं, जिस पर गौतम गंभीर ने पलटवार किया है.

पहले खुद के अंदर झांक लें

गौतम गंभीर ने सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री के बयान पर न केवल पलटवार किया है, बल्कि केएस भरत को वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में शामिल करने की बात भी कही है. उन्होंने बताया कि

“जो यह कह रहे हैं कि भरत अच्छे विकेटकीपर नहीं है उन्हें पहले अपनी तरफ देखना चाहिए कि वह कब तक फ्लॉप रहे और कब तक उन्होंने रन बनाए. टेस्ट क्रिकेट में आपको हमेशा ही एक अच्छे विकेटकीपर के साथ जाना होता है. अगर केएल राहुल को फाइनल में जगह मिलती है, तो उसे उनकी बल्लेबाजी के कारण. इंग्लैंड में एक पार्ट टाइम विकेटकीपर के साथ जाना सही नहीं है.”

इस दिन होगा फाइनल मुकाबला

आपको बता दें कि 7 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. पिछले बार भी टीम इंडिया (Team India) फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

अब फिर ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में हराने के बाद इस वक्त टीम इंडिया (Team India) के पास ट्रॉफी कब्जा करने का शानदार मौका है.

ALSO READ: सबसे फिट होने के बाद भी MS DHONI नहीं इस खिलाड़ी को विकेट के पीछे सबसे तेज मानते हैं Virat Kohli, इस खिलाड़ी को बताया सबसे स्लो

Published on March 25, 2023 11:54 am