virat kohLI RCB vs KKR

Virat Kohli: आईपीएल (IPL 2024) में रविवार को कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengluru) के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में केकेआर (KKR) ने आरसीबी (RCB) को 1 रन से हराया। इस मैच में केकेआर की जीत से ज्यादा चर्चा विराट कोहली (Virat Kohli) के विकेट का रहा, जिसको लेकर पूर्व क्रिकेटर से फैंस तक आपस में भिड़ते रहे। इस मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) पर मैच रेफरी ने भी सजा दी।

Virat Kohli का 50 फीसदी मैच फीस कटा

दरअसल विराट कोहली (Virat Kohli) आउट होने के बाद अंपायर से बहस करते हुए दिखाई दिए। इसको लेकर आरसीबी की टीम ने अपने बयान में कहा कि

“मिस्टर विराट कोहली, पर मैच फीस का 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने पर लगा है, जो उन्होंने केकेआर के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में किया।”

दरअसल मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

जानिए क्या था मामला

दरअसल दूसरी पारी में कोहली, 6 गेंदों पर 18 रन बनाकर खेल रहे थे, केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा की हाई फुल टॉस गेंद पर डिपिंग करते हुए आउट हो गए। आरसीबी के सलामी बल्लेबाज इसका बचाव करना चाह रहे थे, लेकिन एक आसान कैच के लिए गेंद गेंदबाज के पास वापस जाने से उन्हें बढ़त मिल गई।

मैदानी अंपायरों ने इसे आउट करार दिया। कोहली ने मुस्कुराते हुए तुरंत रिव्यू मांगा, उन्हें यकीन था कि गेंद उनकी कमर से ऊपर थी।

रीप्ले से पता चला कि कोहली को गेंद उनकी क्रीज से बाहर लगी थी और वास्तव में यह उनकी कमर से ऊपर थी। बॉल-ट्रैकिंग ने तब भविष्यवाणी की थी कि अगर कोहली क्रीज के अंदर अपने सामान्य रुख में होते तो गेंद उनकी कमर के नीचे से मिलती।

ALSO READ: यशस्वी जायसवाल और संदीप शर्मा के सामने बेबस दिखी Mumbai Indians, एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से जीती राजस्थान रॉयल्स