Placeholder canvas

Alex Carey का खुलासा, विराट कोहली की इस सलाह के बाद WTC FINAL में भारत के खिलाफ लगाया था रनों का अंबार

by Mayank Tripathi
Alex Carey on virat kohli

भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को अक्सर युवा खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी की टिप्स साझा करते देखा जाता है। युवा प्लेयर्स उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं और उनकी बताई तकनीकों पर काम करते हैं। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के स्टार प्लेयर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने भी किया, जिसकी वजह से वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) मैच में दमदार प्रदर्शन करने में कामयाब हो सके।

दो दिग्गजों की इस सलाह ने बना दिया एलेक्स कैरी को हीरो

बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) मैच में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने विस्फोटक प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहली पारी में 48 और दूसरी पारी में नाबाद (66) रन बनाए थे। खिलाड़ी के इसी प्रदर्शन के दमपर ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में जीत हासिल की।

टीम को जीत दिलाने के बाद अब स्टार प्लेयर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि कैसे कोहली और स्मिथ (Virat Kohli and Steve Smith) ने उन्हें रिवर्स स्वीप खेलने से मना किया था।

कैरी (Alex Carey) ने कहा कि,

“जब आपसे विराट कोहली और स्टीव स्मिथ कुछ कहते हैं कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं? तो शायद आप उन्हें सुनते हैं और उनकी बात मानते हैं।”

रिवर्स स्वीप की वजह से हो रहे थे आउट..

मालूम  हो कि 31 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) अपने रिवर्स स्वीप शॉट के लिए प्रसिद्ध हैं। ये उनका सबसे पसंदीदा शॉट है। लेकिन पिछले कुछ वक्त से उन्हें इस शॉट को खेलने में काफी दिक्कत हो रही है। हाल ही में जब वे भारत दौरे पर आए थे तब भी वह इस शॉट को खेलते हुए आउट हो गए थे।

इस पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने उन्हें रिवर्स स्वीप शॉट खेलने से मना किया था। जिसपर अमल करते हुए एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में दमदार प्रदर्शन किया।

ALSO READ: Team India: शुभमन गिल को कप्तान बनाने पर पूर्व चयनकर्ता ने जताई असहमति, बोले- ‘वह अभी तैयार नहीं..’

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00