Placeholder canvas

दूसरे टी20 में अर्द्धशतक जड़कर घमंड में चूर हुए ऋतुराज गायकवाड़, धोनी के फेवरेट खिलाड़ी को सरेआम लगाई फटकार

डबलिन में खेले गए दूसरे T20 मैच में भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की T20 सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है. तीसरा मैच 23 अगस्त को खेला जाएगा. दूसरे T20 मैच में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने फार्म में वापसी की और 58 रन की असरदार पारी खेली, लेकिन ऋतुराज ने अर्धशतक के अलावा एक और कारण से मैच में चर्चा का हिस्सा बने रहे. उन्होंने शिवम दुबे को फील्डिंग के दौरान किसी बात पर डांट लगा दी.

शिवम दूबे को ऋतुराज ने क्यों डाँटा

यह घटना तब घटी जब आयरलैंड के पारी का तीसरा ओवर चल रहा था. गेंदबाजी प्रसिद्ध कृष्णा कर रहे थे. तीसरे ओवर की अंतिम गेंद प्रसिद्ध कृष्णा ने शॉर्ट पिच फेंकी जिसे आयरिश बल्लेबाज टकर पुल करने के चक्कर में बल्ले से कनेक्ट नही कर पाए. गेंद हवा में थी शिवम दुबे और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों ही गेंद के पीछे दौड़े.

पहले दोनों कन्फ्यूज हुए लेकिन अंत में ऋतुराज ने गेंद को लपक लिया, लेकिन इसी बीच उनकी शिवम दुबे से टक्कर होते-होते रह गई. इस घटना के बाद ऋतुराज गायकवाड़ शिवम दुबे पर गुस्सा होते हुए दिखे. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

https://twitter.com/shoaibawan365/status/1693294957044343042?t=ygjfKFkF5EabPo_uK_JO7g&s=19

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी सुपरहिट

T20 फॉर्मेट में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या के रूप में अगला कप्तान चुना है. लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी की बहुत आलोचना हुई.

भारत वेस्टइंडीज जैसे कमजोर टीम से पांच मैचों की T20 सीरीज 3-2 से हार गई. हार्दिक पांड्या के ऊपर आरोप लगा कि वह खुद को ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं बाकी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ रहे हैं. इसलिए आयरलैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है.

पहले दो मैच में बुमराह ने शानदार कप्तानी की है. बुम-बुम ने सबको भरपूर मौका दिया है और उनका खुद का प्रदर्शन भी असरदार रहा है. ऐसे में अगर जसप्रीत बुमराह 30 से आयरलैंड को क्लीन स्विप कर देते हैं तो आगे चलकर वह T20 फॉर्मेट के परमानेंट कप्तान बन सकते हैं.

ALSO READ: UP T20 League 2023 auction: यूपी के IPL में खेलेंगे रिंकू सिंह, नीतीश राणा और भुवनेश्वर जैसे दिग्गज, देखें टीम के नाम और खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट