Placeholder canvas

एशिया कप 2023 में इस खिलाड़ी को मौका न देकर चयनकर्ताओं ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, 800 के औसत से ठोक सकता है रन

15 अगस्त 2020, महेंद्र सिंह धोनी ने इसी दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. धोनी के जाने के बाद कई क्रिकेटर आए और कई क्रिकेटर गए लेकिन धोनी का जगह कोई नहीं ले सका. लेकिन अब क्रिकेट एक्सपर्ट और क्रिकेट फैंस के अनुसार यह बताया जा रहा है कि रिंकू सिंह के रूप में एक नया खिलाड़ी आया है जो महेंद्र सिंह धोनी का जगह ले सकता है.

आईपीएल के प्रदर्शन के बाद आयरलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में भी रिंकू सिंह ने मैच फिनिश करने के अपने हुनर को सबके सामने दिखा दिया है.

आयरलैंड के खिलाफ जड़े 5 गेंद में 26 रन

संजू सैमसन के आउट होने के बाद चार नंबर पर रिंकू सिंह को बल्लेबाजी करने का मौका मिला. रिंकू सिंह ने पहले कुछ गेंदों को सम्मान दिया, पिच को समझा लेकिन एक बार जब वह फिट हो गए तो उन्होंने लगातार बाउंड्री लगानी शुरू कर दी. रिंकू सिंह ने अपने पारी में 21 गेंद खेली जिसमें 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 38 रन बनाए.

अगर उनके बाउंड्री को गिना जाए तो उन्होंने 5 गेंदों में 26 रन जड़ दिए. रिंकू सिंह ने उन तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स की भविष्यवाणी को झूठा साबित कर दिया जो कहते थे कि रिंकू सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल नही होंगे.

आईपीएल से हुए थे हिट

अगर घरेलू क्रिकेट और लीग क्रिकेट को मिला लिया जाए तो रिंकू सिंह पिछले 10 सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं. लेकिन शुरू में कोलकाता नाइट राइडर्स इनको मौका नही देती थी और सिर्फ फील्डिंग कराती थी.

कुछ कुछ मौकों पर रिंकू सिंह को बल्लेबाजी करने का मौका मिलता था लेकिन वह उतने सफल नहीं होते थे. लेकिन साल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिंकू सिंह को मौका दिया और रिंकू सिंह ने कमाल कर दिखाया. 2023 के आईपीएल सीजन में रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में लगातार 5 छक्के जड़कर ऐतिहासिक जीत केकेआर को दिला दी.

रिंकू सिंह इसी पारी से हिट हुए और वह अपने इस प्रदर्शन के स्तर को लगातार बनाए हुए हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो रिंकू सिंह अगले महेंद्र सिंह धोनी जरूर बन सकते हैं.

ALSO READ: दूसरे टी20 में अर्द्धशतक जड़कर घमंड में चूर हुए ऋतुराज गायकवाड़, धोनी के फेवरेट खिलाड़ी को सरेआम लगाई फटकार