Placeholder canvas

WTC FINAL में भारत की शर्मनाक हार के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने ट्रेविस हेड ने बताया क्यों टीम इंडिया को करना पड़ा हार का सामना

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ओवल मैदान में खेला जाएगा। टॉस हारकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी खेलते हुए 469 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाकर पारी घोषित किया। जवाब में भारतीय टीम जहां पहली पारी में 296 रन बनाकर सिमट गई, तो वहीं दूसरी पारी में टीम ने 234 रनों का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है।

ट्रेविस हेड ने दिया बड़ा बयान

WTC 2023 मैच में कंगारू टीम के लिए शतकीय पारी खेलकर जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले ट्रेविस हेड को इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है। जिसके बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि,

“दो साल में काफी मेहनत की है। यह अच्छा रहा। दो साल से यही रवैया रहा है (बल्ले से सकारात्मक रवैया)। सप्ताह के दौरान मैंने कहा कि मैं सक्रिय होने में सक्षम होना चाहता हूं। पूरी पारी के दौरान मेरी परीक्षा हुई। स्मज के साथ कुछ समय के लिए बाहर रहना अच्छा लगा। अद्भुत सप्ताह। उनसे शानदार टेस्ट और इंग्लैंड में हम (उनसे) क्या उम्मीद कर रहे हैं। आशा है कि यह उससे कुछ महीने का बड़ा समय है।

मैंने हमेशा कहा है कि ऐसा लगता है कि सारी योजनाएँ उसी के पास जाती हैं, सारा ध्यान वह खींचता है, और मैं बस अपना काम कर सकता हूँ। उसके साथ कुछ समय बिताना अच्छा लगा। मुझमें हमेशा आत्मविश्वास रहा है। यह वहां जाने और उसे व्यक्त करने के बारे में है। मुझे कुछ समय लगा और हर कोई इससे गुजरता है। मैं हमेशा बदलाव के लिए खुला रहा हूं, सीखने के लिए खुला रहा हूं। मैंने कुछ खाका तैयार कर लिया है। यह हमेशा काम करने वाला नहीं है।”

पूरी पारी के दौरान मेरी परीक्षा हुई

खिलाड़ी ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“इतने बड़े खेल में काम करना अच्छा है और अगले कुछ महीनों में उम्मीद है कि यह जारी रहेगा। बहुत कुछ क्या-अगर कल रात सोने जा रहा हूँ। हम दो साल के दौरान ऐसे क्षणों में आए हैं जहां हमें इसे खत्म करना पड़ा है। आज फिर से ऐसा कर पाए। दो साल में काफी मेहनत की। यह अच्छा रहा। दो साल से यही रवैया रहा है (बल्ले से सकारात्मक रवैया)। सप्ताह के दौरान कहा कि मैं सक्रिय होने में सक्षम होना चाहता हूं। पूरी पारी के दौरान मेरी परीक्षा हुई।

स्मज के साथ कुछ समय के लिए बाहर रहना अच्छा लगा। अद्भुत सप्ताह। उनसे शानदार टेस्ट और इंग्लैंड में हम (उनसे) क्या उम्मीद कर रहे हैं। आशा है कि यह उससे कुछ महीने का बड़ा समय है। और मैंने हमेशा कहा है कि ऐसा लगता है कि सारी योजनाएँ उसी के पास जाती हैं, सारा ध्यान वह खींचता है, और मैं बस अपना काम कर सकता हूँ। उसके साथ कुछ समय बिताना अच्छा लगा।

मुझमें हमेशा आत्मविश्वास रहा है। यह वहां जाने और उसे व्यक्त करने के बारे में है। मुझे कुछ समय लगा और हर कोई इससे गुजरता है। मैं हमेशा बदलाव के लिए खुला रहा हूं, सीखने के लिए खुला रहा हूं। मैंने कुछ खाका तैयार कर लिया है। यह हमेशा काम करने वाला नहीं है।

इतने बड़े खेल में काम करना अच्छा है और अगले कुछ महीनों में उम्मीद है कि यह जारी रहेगा। बहुत कुछ क्या-अगर कल रात सोने जा रहा हूँ। हम दो साल के दौरान ऐसे क्षणों में आए हैं जहां हमें इसे खत्म करना पड़ा है। आज फिर ऐसा कर पाए।”

ऑस्ट्रेलिया ने जीता फाइनल मुकाबला

खेल के पांचवें दिन की शुरुआत विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने की जहां फैंस को दोनों ही खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें थी तो वहीं कोहली ने 49 रनों पर अपना विकेट गंवा दिया। जबकि रहा ने 46 रनों के स्कोर पर आउट हो गए शार्दुल ठाकुर और जडेजा अपना खाता भी नहीं खोल पाए कि आज भारत ने 23 रन बनाए, तो वहीं मोहम्मद शमी ने भी 13 रन बनाने का काम किया, जिसकी वजह से भारतीय टीम महज 234 रन बनाकर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत हासिल हुई।

ALSO READ: WTC FINAL में भारत की शर्मनाक हार के बीच आई एक और बुरी खबर, मैच फिक्सिंग की वजह से इन खिलाड़ियों पर लगा बैन