hardik pandya on rohit shrma captaincy

आईपीएल के 17वे (IPL 2024) संस्करण की शुरुआत होने में कुछ ही दिन शेष है। टूर्नामेंट की शुरुआत आरसीबी (RCB) और सीएसके (CSK) के मैच के साथ होगी। टूर्नामेंट के दूसरे दिन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीमें आमने-सामने होगी, जिसके लिए सभी फैंस काफी एक्साइटेड होगें।

इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए खास चुनौती रहेगी। वें अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। उनके लिए मुंबई की कप्तानी करना एक अलग तरह का चैलेंज रहने वाला है। इसको लेकर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunriseres Hyderabad) के पूर्व कोच टाॅम मूडी (Tom Moody) ने बड़ा बयान दिया है।

Tom Moody ने Hardik Pandya के लिए कही ये बात

टाॅम मूडी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि

“हार्दिक पंड्या को एक ऐसी टीम मिली है, जो समर्थन करेगी और असंगत प्रदर्शन के दबाव को दूर करेगी। उन्हें भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों का समर्थन मिलेगा, क्योंकि वह एक बेहद सम्मानित क्रिकेटर हैं और एक ऑलराउंडर के रूप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं।”

उन्होंने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी दबाव को लेकर भी चर्चा की और कहा,

‘जब आप दो या तीन गेम हार जाते हैं तो कप्तानी पूरी तरह से अलग खेल हो सकती है और अचानक वे आपके नेतृत्व में खामियां निकाल लेते हैं, वे आपके द्वारा लिए गए निर्णयों में खामियां निकाल लेते हैं।’

गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस ने किया था Hardik Pandya को ट्रेड

गौरतलब है कि साल 2022 में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने मुंबई इंडियंस को छोड़कर गुजरात टाइटंस की टीम को ज्वाइन किया था। इस साल फिर वें गुजरात टाइटंस की टीम छोड़कर मुंबई इंडियंस की टीम में चले गए हैं।

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पहली बार मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। उन्हें 15 करोड़ रुपये में खरीदकर मुंबई ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है।

ALSO READ: पहले मैच में कौन लेगा सूर्यकुमार यादव की जगह? क्या हार्दिक पंड्या देंगे अर्जुन तेंदुलकर को मौका? पहले मैच में ऐसी होगी मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11