TILAK VARMA POST MATCH

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को मंगलवार को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने 5 विकेट से हरा दिया. मेजबानों ने इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 19.3 ओवर में 7 विकेट पर 180 रन बनाए, जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा.

बाद में साउथ अफ्रीका (IND vs SA) ने 15 ओवर में 152 रन के संशोधित लक्ष्य को 13.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. अब टीम इंडिया (Team India) के प्लेयर तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने मैच के टर्निंग पॉइंट को लेकर बात की है.

कहां भारत के हाथो से निकल गया मैच

भारतीय बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने कहा कि वर्षा बाधित दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका की 5 विकेट से जीत में स्पिनर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) और कप्तान ऐडन मार्कराम (Aiden Markaram) के बीच के ओवर निर्णायक साबित हुए.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 19.3 ओवर में 7 विकेट पर 180 रन बनाए. फिर बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस प्रणाली (DLS) के आधार पर 15 ओवर में 152 रन का संशोधित लक्ष्य मिला जो मेजबानों ने 13.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

साउथ अफ्रीका के ओपनर रीजा हेंड्रिक्स ने 27 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 49 रनों की तूफानी पारी खेली. शम्सी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 4 ओवर में केवल 18 रन देकर 1 विकेट लिया.

तिलक वर्मा ने बताया क्या रहा मैच का टर्निंग पॉइंट

मैच में 20 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाने वाले तिलक वर्मा ने हार के बाद कहा,

‘पहली पारी में विकेट धीमा था. नई गेंद सीम ले रही थी और हमने अनुमान नहीं लगाया था कि मार्कराम और शम्सी की गेंदबाजी के दौरान विकेट ऐसा होगा. शम्सी और मार्कराम के ओवरों के कारण हम 200 रन तक नहीं पहुंच सके.’

भारत की हार के बाद तिलक वर्मा ने आगे कहा कि

‘हमने पावरप्ले में फालतू रन दिए. उसके बाद वापसी की लेकिन गीली आउटफील्ड के कारण गेंद पर पकड़ नहीं बन रही थी. हम गेंदबाजी में अब बेहतर रणनीति के साथ उतरेंगे.’

ALSO READ: ‘समझ नहीं आया कि क्या करना है’ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली बार बताया कि किस गलती की वजह से करना पड़ा फाइनल में शर्मनाक हार का सामना