Placeholder canvas

भारत के लिए खेलने को तैयार हैं इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बेटे, अपने पिता से भी महान खिलाड़ी हो सकते हैं साबित

by Manika Paliwal
RAHUL DRAVID AND SAMIT DRAVID

क्रिकेट का खेल एक ऐसा खेल है। जिसे भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। भारतीय क्रिकेट टीम मैं भी कई सारे ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया को कई सारे मुकाबले जिताने में बड़ी भूमिका निभाई है। जिसमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल है, लेकिन आज हम आपको इन खिलाड़ियों के बेटों के बारे में बात करने वाले हैं।

समित द्रविड़

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और हेड कोच की भूमिका निभा चुके राहुल द्रविड़ का। जिन्होंने भारतीय टीम के लिए कई सालों तक शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया, तो वहीं उनके रिटायरमेंट के बाद जहां फैंस फील्ड पर उनको मिस करते हैं, तो वहीं उनकी कमी को पूरा करने के लिए जल्द ही उनके बेटे समिति द्रविड़ मैदान पर आने वाले हैं।

बता दें कि समित ने साल 2019 में कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जूनियर लीग खेलते हुए 101 रनों की पारी खेली और नाबाद 94 रन भी बनाए।

अर्जुन तेंदुलकर

क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने जहां क्रिकेट में नए नए मुकाम हासिल किए हैं, तो वहीं उनके बेटे भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जहां अर्जुन ने आईपीएल के 16 वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए अपना डेब्यू किया है तो वहीं आज लगातार घरेलू क्रिकेट में भी अपना कमाल दिखा रहे हैं।

आर्यन बांगर

पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर ने टीम इंडिया के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे मुकाबले खेले हैं। हालांकि कोच के तौर पर वह ज्यादा कामयाब रहे हैं उनके बेटे आर्यन बांगर ने कुछ समय पहले भी कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया था।

बता दें कि आर्यन बांगर एक ऑलराउंडर हैं और उनका हाल ही में इंग्लिश काउंटी की जूनियर टीम के साथ कॉन्ट्रैक्ट हुआ है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि जल्द ही यह खिलाड़ी टीम इंडिया में अपना डेब्यू करा सकते हैं।

Read More : IND vs PAK: ODI क्रिकेट में भारत से बहुत आगे है पाकिस्तान, वनडे में पाक के सामने कहीं नहीं टिकती है टीम इंडिया, देखें आंकड़े

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00