Placeholder canvas

3 खिलाड़ी जिन्हें चयनकर्ताओं ने खूब दिया मौका, लेकिन मौके को भुनाने में असफल रहे ये क्रिकेटर, अब हो रहा होगा पछतावा

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान है। जहां पर हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश की टीम के लिए इस मैदान पर खेले। जहां एक तरफ कुछ खिलाड़ी अपनी मेहनत के बल पर अपने इस सपने को साकार करते हैं, तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें भारतीय टीम में मौका तो मिला लेकिन उस मौके को सही तरीके से बनाने में नाकामयाब साबित हुए। जिसकी वजह से यह खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की कर पाए तो चलिए आपको इसी कड़ी में से तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

वेंकटेश अय्यर

टीम इंडिया के खिलाड़ी को हार्दिक पांड्या के चोटिल होने पर जब-जब अय्यर को मौका मिला तब तक यह खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। 9 टी 20 और 2 वनडे मैच खेलने वाले वेंकटेश्वर ना तो इन मुकाबलों में अपनी गेंदबाजी से कुछ कमाल दिखा पाए और ना ही इनकी बल्लेबाजी उतनी प्रभावी दिखाई दी। फिलहाल वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

शिवम दुबे

शिवम दुबे ने जितनी तेजी से टीम इंडिया में एंट्री की उतनी ही तेजी से खिलाड़ी ने बाहर का रास्ता भी देख लिया। इतना ही नहीं जब शिवम दुबे ने टीम में अपना डेब्यू किया था तो लोगों को उनके अंदर युवराज सिंह की झलक दिखाई दे रही थी।

लेकिन शिवम भी मिले मौकों को भुनाने में नाकामयाब साबित रहे शिवम ने भारत के लिए 21 वनडे और 13 T20 मुकाबले खेलते हुए कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। बता दे इस खिलाड़ी ने साल 2020 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था।

Read More : क्रिकेट जगत में इस खबर से फैला मातम का माहौल, रिकी पोंटिंग को आया दिल का दौरा, कमेंट्री के दौरान हुआ हादसा

विजय शंकर

साल 2019 में वर्ल्ड कप में बतौर 3डी प्लेयर शामिल हुए विजय शंकर को बहुत उम्मीदों के साथ टीम में जगह दी गई थी। लेकिन मैदान में ना तो इस खिलाड़ी की गेंदबाजी ने कुछ खास कमाल दिखाया और ना ही बल्लेबाजी से।

विजय लोगों को प्रभावित करने में कामयाब नहीं हो पाए। विजय ने भारत के लिए 12 वनडे और 2 टी-20 मुकाबले खेले हैं। बता दें इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी मुकाबला साल 2019 में खेला था।

Read More : भारतीय क्रिकेट टीम के इन 3 महान खिलाड़ी के बेटे टीम इंडिया में है डेब्यू को तैयार, कर सकते हैं पिता जैसा नाम