Placeholder canvas

हार्दिक पांड्या का घमंड तोड़ेगा यह खिलाड़ी, भारतीय टेस्ट क्रिकेट में बनेगा पांड्या का रिप्लेसमेंट, माना जाता है धोनी का फेवरेट खिलाड़ी

भारतीय टीम के धाकड़ आलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम के प्रमुख खिलाड़ी माने जाते हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन से कई बार गहरी छाप छोड़ी है। लेकिन जब से उन्होंने चोट के बाद मैदान पर वापसी की है तब से वें केवल टी20 और वनडे में ही बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वें टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं। जिसके कारण भारत को एक नए आलराउंडर की तलाश है। जिसके विकल्प के रूप में जय शाह ने एक बेहतरीन आलराउंडर ढूंढा निकाला है।

शिवम दुबे ले सकते हैं जगह

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो आलराउंडर चेन्नई सुपर किंग्स के शिवम दुबे है। जो अपने आलराउंडर प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने हाल ही में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दुबे अपनी बल्लेबाजी के साथ अपनी गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं।

यही कारण है कि कई लोगों उन्हें टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पंड्या का सर्वश्रेष्ठ विकल्प बता रहे हैं। क्योंकि वह हार्दिक पांड्या की तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर लेते हैं और धाकड़ गेंदबाजी भी कर लेते हैं। जिसकी भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में काफी जरूरत होती है।

टी20 और वन-डे में कर चुके डेब्यू

वही शिवम् दुबे 2019 में ही भारत के लिए टी20 और वनडे में डेब्यू कर चुके हैं। वहीं, 2020 के बाद से ही वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए एक वनडे में 9 रन बनाए हैं जबकि 13 टी20 मैचों में 136.4 की स्ट्राइक रेट से 105 रन की पारी खेली है।

वहीं, 11 टी20 पारियों में वो 5 विकेट भी चटका चुके हैं। बता दें कि घरेलू क्रिकेट में दुबे बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं। लाल गेंद के घरेलू क्रिकेट में वो 16 मैच की 27 पारियों में 2.81 की इकोनॉमी से 40 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

ALSO READ:T20 World Cup 2024 के लिए इन 8 टीमों ने कर लिया है क्वालीफाई, श्रीलंका समेत ये टीमें हुईं बाहर