Placeholder canvas

कप्तान बनने के कुछ दिन बाद ही रोहित शर्मा से छीन जाएगी कप्तानी, ये खिलाड़ी होगा भारत का नया कप्तान!

इस समय भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया लिमिटेड ओवेर्स का कप्तान नियुक्त किया जा चुका है और विराट कोहली अब सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे. बीसीसीआई साल 2023 में होने वाले 50 ओवर वर्ल्ड से पहले टी20 और वनडे फॉर्मेट में एक ही कप्तान चाहता था, इसी वजह से उन्होंने विराट कोहली को वनडे क्रिकेट की कप्तानी से भी हटा दिया है.

हालांकि रोहित को टीम का नया कप्तान बनाया गया है, लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम में रोहित की कप्तानी ज्यादा समय नहीं चलेगी. ऐसे में बीसीसीआई जल्द रोहित शर्मा के विकल्पों पर विचार करना शुरू कर सकती है, जो वनडे और टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं. तो आइए आज आपको दो ऐसे खिलाडियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें यह बड़ी ज़िम्मेदारी दी जा सकती है.

2. केएल राहुल

के एल राहुल

भारतीय टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल इस सूचि में पहले नंबर पर हैं. राहुल का प्रदर्शन पिछले दो सालों से शानदार रहा है, फिर चाहे वो आईपीएल हो या इंटरनेशनल क्रिकेट. राहुल को आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है और इसी वजह से भारतीय टीम की कप्तानी करने के लिए राहुल बीसीसीआई की पहली पसंद होंगे.

ALSO READ:SA vs IND: साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले विराट कोहली को आई इन 2 खिलाड़ियों की याद, कहा भारत को खलेगी दोनों की कमी

अगला टी20 वर्ल्ड कप साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, ऐसे में राहुल के पास शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन कर भारत का अगला कप्तान बनने का सुनहरा मौका होगा.

1. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

इस लिस्ट में अगला नाम भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत का है. आईपीएल के 2021 सीजन में ऋषभ पंत की अगुवाई में फ्रैंचाइज़ी दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ तक का सफ़र तय किया था.

इसके अलावा पिछले कुछ समय से पंत का प्रदर्शन क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में लाजवाब रहा है और इसी वजह से उन्होंने भारतीय टीम में भी अपनी जगह पक्की कर ली है. ऐसे में बीसीसीआई जल्द इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ को टीम की कमान सौंपने के बारे में सोच सकती है.

ALSO READ: ‘विराट कोहली से कप्तानी छिनने वाले चयनकर्ताओं के पास उनका आधा अनुभव भी नहीं है’ विराट कोहली पर भड़का ये दिग्गज