Placeholder canvas

IPL 2023 से अब इन तीन टीमों का बाहर होना लगभग तय, वापसी के लिए करना होगा ये काम

by Nihal Mishra
IPL 2023 TROPHY

IPL 2023 में रोज कांटे की टक्कर वाले मुक़ाबले खेले जा रहे हैं. इस बार ज्यादातर टीमों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन कुछ टीमें ऐसी हैं, जिनको अभी भी जीत की पटरी पर लौटना बाकि है. ऐसा नही है कि यह टीमें अभी से टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं, लेकिन अगर इनको लगातार जीत नही मिलती है, तो ऐसा हो भी सकता है. आइए इस लेख में हम ऐसी ही तीन टीमों की बात करते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह सीजन अब तक सबसे बुरा साबित हुआ है. डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली टीम को शुरुआती पांच मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. जब यह लगने लगा था कि यह टीम इस सीजन (IPL 2023) से बाहर हो जाएगी तब खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन करना शुरू किया और लगातार दो जीत दर्ज की.

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं जिसमे उनको पांच में हार और दो में जीत मिली है. प्वाइंट टेबल में चार अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स सबसे अंतिम पायदान पर खड़ी है.

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद भी दिल्ली कैपिटल्स की तरह अब तक सिर्फ दो मुकाबला जीत सकी है. चार अंकों के साथ वह प्वाइंट टेबल पर सेकेंड लास्ट पोजिशन पर मौजूद है. अपने अंतिम मैच में तो वह खराब फॉर्म में चल रहे दिल्ली कैपिटल्स से भी हार गए.

सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी तो ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रही है, लेकिन बल्लेबाजी क्रम टीम मैनेजमेंट को बहुत निराश कर रही है. अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी क्रम पटरी पर नही लौटी तो सनराइजर्स हैदराबाद जल्द ही टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टूर्नामेंट की शुरुआत तो अच्छी की थी. उन्होंने राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अच्छे-खासे मार्जिन से हराया था. फिर एक मैच में रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के लगाकर एक अविश्वसनीय जीत दिलाई.

लेकिन इसके अलावा केकेआर कोई भी मैच जीत नही पाई है. केकेआर भी 7 मैचों में चार अंक प्राप्त किए है. एक संगठित प्रयास ही केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचा सकता है.

ALSO READ: ना मिलर ना तेवतिया हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस पर जीत के बाद इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा हिटर

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00