CHETAN SHARMA ASHWIN

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट तीन वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। वहीं कुछ समय पहले टी20 टीम का भी ऐलान किया गया है। जिसमें कई सारे बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

नियमित कप्तान सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया गया युवा खिलाड़ी को टीम का हिस्सा बनाया गया है। लेकिन आज हम आपको 3 अनुभवी खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जो T20 टीम का हिस्सा बन सकते थे, लेकिन इन खिलाड़ियों को पूरी तरह से इग्नोर किया गया है।

दिनेश कार्तिक

इस कड़ी में सबसे पहला नाम अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का आता है, जिन्होंने साल 2022 के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन देकर टीम इंडिया में अपनी वापसी कराई थी।

हालांकि इस साल की शुरुआत से ही है खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है, जिसकी वजह से इन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है।

भुवनेश्वर कुमार

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है भारतीय टीम के तेज अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का, जिन्होंने साल 2022 के आखिरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के बाद एक भी मौका नहीं मिला है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 35 रनों के नुकसान पर 1 विकेट हासिल नहीं किया था, जिसके बाद से ही उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है।

रविचंद्रन अश्विन

इस कड़ी में तीसरा नाम आता है अनुभवी स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का, जिनको साल 2023 की शुरुआत से ही टीम इंडिया की T20 में मौका नहीं मिल रहा है। बता दें कि अश्विन को T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एक बार भी T20 फॉर्मेट में शामिल नहीं किया गया है।

Read More :फैंस के साथ रांची में महेंद्र सिंह धोनी ने मनाया अपना 42वां जन्मदिन, वीडियो आया सामने

Published on July 8, 2023 10:25 am