Placeholder canvas

Team India: भारतीय चयनकर्ता इन 3 खिलाड़ियों के साथ लगातार कर रहे नाइंसाफी, घरेलू क्रिकेट में रनों के अंबार के बाद भी नहीं दे रहे मौका

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एक बार मौका पानी को तरस रहे हैं और चयनकर्ता इन खिलाड़ियों को भाव भी नहीं दे रहे हैं. सबसे खास बात यह है कि इन खिलाड़ियों के अंदर टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की क्षमता कूट-कूट कर भरी हुई है. इसके बावजूद भी इन्हे नजरअंदाज किया जा रहा है. घरेलू क्रिकेट में अपने कमाल से इन खिलाड़ियों ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

अभिमन्यु ईश्वरन

साल 2023 में घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए इस खिलाड़ी ने रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए 154 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. रोहित शर्मा के चोटिल होने पर बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाई. 27 लिस्ट ए मैचों में 3376 रन और फर्स्ट क्लास मैचों में 6556 रन बनाए हैं.

हनुमा विहारी

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए कई मौके पर कारनामा किया है. इसके बावजूद भी चयनकर्ता उस ओर अपना ध्यान नहीं ले जा रहे है.

अभी तक 16 टेस्ट मैच खेलते हुए हनुमा विहारी ने 839 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी में भी उनका योगदान बहुत ही सराहनीय रहा है. इसके बावजूद भी वह लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं.

सरफराज खान

घरेलू क्रिकेट में सरफराज खान ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से कई दिग्गज खिलाड़ियों से वाहवाही बटोरी है, जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) में इनकी वापसी को लेकर खूब चर्चा चल रही है. 9 पारियों में इस खिलाड़ी ने 556 रन बनाए. इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी को एक मौका देने के बारे में भी नहीं सोचा जा रहा है.

सरफराज खान ने 35 फर्स्ट क्लास मैच में 3505 रन बनाए हैं और इस खिलाड़ी के अंदर टीम इंडिया (Team India) के लिए मिडिल ऑर्डर में खेलने की क्षमता भरी हुई है.

ALSO READ: Asia Cup 2023 से पहले 1 महीने का ब्रेक लेंगे Rohit Sharma और Virat Kohli, ये खिलाड़ी करेगा Team India की कप्तानी