Placeholder canvas

Team India के ये 3 खिलाड़ी भरते हैं सबसे ज्यादा इनकम टैक्स, रकम जानकर उड़ जाएंगे होश

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों सहित इस वक्त देश के कई ऐसे दिग्गज हस्ती है जो सबसे ज्यादा टैक्स भरने के लिए पहचाने जाते हैं पर उसमें तीन नाम टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों का है जो सबसे ज्यादा टैक्स भरते हैं और इनके द्वारा जितनी रकम की टैक्स भरी जाती है वह रकम सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. बजट 2023 से पहले अब इन 3 खिलाड़ियों को लेकर खूब चर्चा हो रही है जो करोड़ों में सरकार को टैक्स देते हैं.

विराट कोहली

टीम इंडिया के(Team India) दिग्गज और शानदार खिलाड़ी माने जाने वाले विराट कोहली टैक्स भरने के मामले में सबसे आगे हैं जो सरकार को 40 करोड़ से ज्यादा का टैक्स भरती हैं. आपको बता दें कि विराट कोहली को क्रिकेट के अलावा कई तरह से कमाई होती है.

वह कई ब्रांड को एंडोर्स करते हैं, जिसके लिए उन्हें मोटी- मोटी रकम चुकाई जाती है. विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए 271 वनडे मैच खेलते हुए 12809 रन और 104 टेस्ट मैच खेलते हुए 8119 रन बनाए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर यह खबर बीते दिन आई थी कि साल 2022 से 2023 में वह अपने राज्य झारखंड में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले शख्स बने थे, जहां उन्होंने एडवांस टैक्स के रूप में 17 करोड़ का भुगतान किया था.

आपको बता दें कि क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद भी आज महेंद्र सिंह धोनी कई ब्रांड को प्रमोट करते हैं जिसके लिए उन्हें मोटी रकम दी जाती है.

ALSO READ: “भारत जीतने के लिए बेईमानी…” ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया पर लगाए गंभीर आरोप

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों में नंबर 3 पर आते हैं जो 19 करोड़ का टैक्स भरते हैं. इतना ही नहीं साल 2010 में सचिन तेंदुलकर देश में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले खिलाड़ी भी बने थे.

आज क्रिकेट से सालों दूर रहने के बावजूद भी सचिन तेंदुलकर कई बड़े-बड़े कंपनियों के ब्रांड एंबेस्डर हैं जिससे उनकी कमाई होती है.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, पीठ में जकड़न की वजह से बाहर बैठने का लिया फैसला