ABHINAV MUKUND

क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में हमें एक से बढ़कर एक बल्लेबाज देखने को मिले हैं। जहां कुछ बल्लेबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन से अपने नाम का लोहा बनवाया है तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो अपने करियर में कभी भी टेस्ट शतक लगाने मैं कामयाब नहीं हुए हैं। तो चलिए आज हम आपको इसी कड़ी में से तीन खिलाड़ियों के नाम बताते हैं। जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में एक भी शतक नहीं लगाया है।

अभिनव मुकुंद

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अभिनव मुकुंद का। जिन्होंने साल 2011 में बतौर ओपनर भारतीय बल्लेबाज टीम में अपनी जगह को पक्का किया था। घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन के बाद ही खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट में मौका मिला था। लेकिन इस खिलाड़ी ने केवल सात टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 320 रन ही बनाए हैं। जबकि अभिनव का टेस्ट मैचों में सर्वोत्तम स्कोर महज 81 रनों का रहा है।

आकाश चोपड़ा

एक कड़ी में दूसरा नाम आता है न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2023 में डेब्यू करने वाले आकाश चोपड़ा का। बता दें कि आकाश ने भारतीय टीम के लिए केवल 1 साल ही टेस्ट क्रिकेट खेला है, जिसमें उन्होंने 10 मुकाबले खेलते हुए 437 रन बनाए हैं। हालांकि आकाश में कैसे बल्लेबाज है जो तभी टेस्ट मुकाबलों में शतक नहीं लगा पाए जबकि इनका सबसे ज्यादा इसको साधनों का रहा है।

अजय जडेजा

अजय जडेजा भी एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो बतौर ओपनर अपने टेस्ट करियर में कभी भी शतक लगाने में कामयाब नहीं हुए। इस खिलाड़ी ने अपने पूरे करियर में महज 15 टेस्ट मुकाबले ही खेले हैं और उस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक के साथ महज 576 रन बनाए हैं। जबकि इनका सबसे ज्यादा स्कोर 96 रनों का रहा है।

Read More : IPL 2023 में इस क्रिकेटर की शर्मनाक हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन

Published on May 17, 2023 10:00 pm