Placeholder canvas

BCCI के एक फैसले ने खत्म कर दिया इन 2 खिलाड़ियों का करियर, Team India से कर दिया बाहर, अब संन्यास ही है आखिरी रास्ता

टीम इंडिया (Team India) में कई बार शानदार कमाल दिखाने के बावजूद भी खिलाड़ी वह मुकाम हासिल नहीं कर पाते हैं जिसकी तलाश में रहते है. बीसीसीआई ने इस वक्त टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के साथ ऐसा ही किया है. माना जा रहा है कि बीसीसीआई के एक फैसले ने टीम इंडिया (Team India) के 2 खिलाड़ियों का करियर खत्म कर दिया है और वापसी के सारे दरवाजे ही बंद कर चुके हैं. इनके नाम पर कभी भी अब विचार नहीं किया जा रहा है.

इशांत शर्मा

धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी का करियर खूब चमका था, लेकिन बीते कई सालों से यह बस एक मौके की तलाश में है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होना है, उसमें इस खिलाड़ी को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया. आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में कानपुर टेस्ट में नजर आए थे.

इसके बाद उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है. इसकी एक सबसे बड़ी वजह यह है कि टीम इंडिया (Team India) में लगातार कंपटीशन का दौर है. इस वक्त मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करके खूब वाहवाही लूट रहे हैं.

रिद्धिमान साहा

आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अपने आप को स्थापित किया है. इस खिलाड़ी को भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चयनकर्ताओं ने बिल्कुल भी भाव नहीं दिया.

इन्होंने अफ्रीका के खिलाफ 2010 में टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. उसके बाद उन्हें केवल 40 टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला. अभी तक उन्होंने 40 टेस्ट मैचों में 1353 रन बनाए हैं जिनकी दुबारा टेस्ट टीम में वापसी के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं.

ALSO READ: चाय में मक्खी की तरह Team India के इस खिलाड़ी को भारतीय चयनकर्ताओं ने बाहर फेंका, फाइनल में मौका नहीं देकर की गलती