Placeholder canvas

आयरलैंड दौरे पर Team India में इन 3 खिलाड़ियों को मिलना चाहिए था मौका, अजित अगरकर ने मौका न देकर की नाइंसाफी

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है जिसके बाद आयरलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जा चुका है जिसमें कई नए और युवा खिलाड़ी मौका पाने में कामयाब हुए है.

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने जब से टीम इंडिया (Team India) की जिम्मेदारी संभाली है, तब से तरह-तरह के बदलाव किए जा रहे हैं, लेकिन इस वक्त टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों का करियर बर्बाद करने के आरोप में अजीत अगरकर की काफी आलोचना की जा रही है.

शिवम मावी

150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालने की क्षमता रखने वाले शिवम मावी एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जिन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है.

साल 2018 की आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया का हिस्सा भी रहे हैं जो आईपीएल में गुजरात के लिए भी खेल चुके हैं. इसके बावजूद उन्हें आयरलैंड दौरे पर मौका नहीं मिला.

दीपक चाहर

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ खिलाड़ी दीपक चाहर ने कई दफा गेंद से कमाल दिखाया है. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने इस सीजन बेहद ही खतरनाक गेंदबाजी की, पर इसके बावजूद भी आयरलैंड दौरे से इस खिलाड़ी को बाहर रखा गया जिसकी काफी आलोचना हो रही है. आईपीएल 2023 में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया था, ऐसे में उन्हें टीम में मौका मिलना चाहिए था.

पृथ्वी शॉ

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ टीम इंडिया की जर्सी में भी कई दफा कमाल दिखाया है, पर लगाता है इस खिलाड़ी के साथ भेदभाव किया जा रहा है और टीम से इन्हें बाहर रखा गया है.

आयरलैंड दौरे पर भी इन्हें बिल्कुल भी टीम में रखने के बारे में विचार नहीं किया गया. उनके फैंस का यह भी आरोप है कि अजीत आगरकर के कारण उन्हें टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है.

हालांकि यह भी देखा गया था कि आईपीएल में अपनी टीम के लिए कुछ खास रन नहीं बना पाए और बेहद बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो गए.

ALSO READ:1-2 से मिली शर्मनाक हार के बाद भड़के कप्तान शाई होप, सीधे तौर पर इन्हें माना भारत के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार