Placeholder canvas

1-2 से मिली शर्मनाक हार के बाद भड़के कप्तान शाई होप, सीधे तौर पर इन्हें माना भारत के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का समापन हो चुका है। भारत ने 2-1 से जीत कर अपने नाम किया है। इस मुकाबले में जहां मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया तो वही उनके इस प्लान पर भारतीय बल्लेबाजों ने पानी फेरते हुए वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 5 विकेट के नुकसान 352 रनों का लक्ष्य दिया।

मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 151 रन बनाकर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज टीम के कप्तान शाई होप काफी निराश दिखाई दिए।

हार के बाद वेस्टइंडीज टीम के कप्तान का बड़ा बयान

भारतीय टीम से बड़े अंतर से मिली करारी हार के बाद वेस्टइंडीज टीम के कप्तान काफी निराश दिखाई दिए और उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ा बयान देते हुए कहा है कि,

“जैसा कि मैं कहता रहता हूँ, पश्चदृष्टि सर्वोत्तम दृष्टि है। हमने देखा कि पीछे का विकेट कैसा था और मुझे लगा कि हमने उन्हें काफी अच्छे से रोका। हम पीछे मुड़कर देख सकते हैं और कई चीजें बदल सकते हैं लेकिन जो है वही है। हमने शुरुआत में गेंद से उन्हें कोई चुनौती नहीं दी। उस विकेट पर 350 रन का योग था लेकिन आज हमारा दिन नहीं था।

जब भी आप खेलें तो आपको विश्वास होना चाहिए कि आप जीत सकते हैं। मैं उसी बात पर जोर देता रहता हूं – रवैये में निरंतरता और कुंजी लोगों को एक साथ लाना और इनमें से कुछ हार को जीत में बदलना है। कुछ दिन हम उठते हैं और दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम की तरह खेलते हैं और कुछ दिन हम बस रोमांचित हो जाते हैं।”

151 रन बनाकर ढेर हुई वेस्टइंडीज की टीम

352 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बिल्कुल खराब की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज जहां 4 रनों पर ही अपना विकेट गंवा बैठे तो वही टीम के लिए एलिक ने 32 रनों की पारी खेली तो वहीं टीम के लिए सबसे ज्यादा रन गुडाकेश ने बनाए, जिन्होंने उन्हें 49 रन बनाने का काम किया।

इसके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज 30 रनों का भी आंकड़ा पार करने में नाकामयाब रहा। सबसे ज्यादा चार विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिए तो वहीं मुकेश कुमार ने 3 विकेट लेने का काम किया। कुलदीप यादव को 2 और जयदेव उनादकट को 1 विकेट हासिल हुआ।

ALSO READ: “मै इससे बिलकुल खुश नहीं हूँ, सीनियर्स मुझे…” मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद भी खुश नहीं हैं ईशान किशन, मैच के बाद कही ये बात