Placeholder canvas

खत्म हुआ इन खिलाड़ियों का करियर, Team India में अब कभी नही होगी वापसी, BCCI ने हमेशा के लिए बंद कर दिए हैं दरवाजे

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम में लगातार मौका पा रहे हैं. वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जो काफी लंबे समय से टीम से बाहर है और बस एक वापसी का इंतजार कर रहे हैं, जो संभव नही है. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि टीम में अब बीसीसीआई युवा खिलाड़ियों को मौका देने पर जोर दे रही है. अब इन खिलाड़ियों के लिए वापसी के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं.

शिखर धवन

शिखर धवन को काफी लंबे समय से हर फॉर्मेट से बाहर रखा जा रहा है. काफी वक्त तक उन्हें वनडे फॉर्मेट का हिस्सा बनाया गया लेकिन अब बीसीसीआई उनमे कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है, जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि अब शिखर धवन बीसीसीआई के प्लान का हिस्सा नहीं है. शिखर धवन ने कई दफा टीम इंडिया (Team India) के लिए कप्तानी और ओपनिंग करते हुए भी शानदार कमाल दिखाया है.

ईशांत शर्मा

टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी गेंदबाज जिन्होंने 105 टेस्ट मैच में 311 विकेट अपने नाम किए हैं. इस खिलाड़ी की वापसी भी अब संभव नहीं है. आखरी बार इशांत शर्मा साल 2021 में टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए नजर आए थे. इसके बाद से ही मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, उमेश यादव और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी टीम इंडिया की पसंद बन चुके हैं.

हर्षल पटेल

गुजरात के रहने वाले 32 वर्षीय हर्षल पटेल ने अपने करियर में 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलते हुए 29 विकेट अपने नाम किया है. श्रीलंका के खिलाफ इस साल जनवरी में वह टी20 सीरीज खेलते नजर आए थे, जिसमें उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. इसके बाद से ही वह टीम इंडिया में मौके का इंतजार कर रहे हैं.

Read More : 2023 WORLD CUP: वनडे विश्व कप से अचानक बाहर हुईं ये 3 टीमें, विश्व क्रिकेट में आया भूचाल, नहीं आयेंगी भारत खेलने