Placeholder canvas

Virat Kohli के साथ इन 5 खिलाड़ियों ने किया था डेब्यू, अब जी रहे गुमनामी की जिंदगी, आपको नाम तक भी नहीं होंगे याद

साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) ने डेब्यू किया था. इससे पहले उन्होंने भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था और टी-20 और टेस्ट डेब्यू करने में उन्हें बस 3 साल का वक्त लगा और आज वह अपने करियर के इस पड़ाव पर हैं, जिसे देखकर यह कहा जा सकता है कि टीम इंडिया में उनका आना जरूरी था. विराट कोहली (Virat Kohli) ने धीरे-धीरे अपने बल्ले से कई ऐसी ऐतिहासिक पारियां खेली कि हर कोई दंग रह गया.

70 अंतरराष्ट्रीय शतक और 23650 रनों के साथ वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के सबसे करीब पहुंच गए हैं, लेकिन आज हम पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ शुरू जरूर किया पर आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं.

सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

चेन्नई सुपर किंग के लिए भी इस खिलाड़ी ने आईपीएल में हिस्सा लिया था. 20 अगस्त 2008 को विराट कोहली (Virat Kohli) की तरह इन्होंने भी डेब्यू किया पर केवल 7 वनडे, एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला, जिसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया.

अभिषेक नायर

टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने वाले अभिषेक नायक में 2009 में अपना डेब्यू किया लेकिन केवल दो वनडे मैच खेलने के बाद उनका करियर समाप्त हो गया.

मुंबई इंडियंस के लिए अभिषेक नायर ने कई सालों तक बल्लेबाजी की है, जो इस वक्त केकेआर के कोचिंग स्टाफ में नियुक्त है.

नमन ओझा

एक वक्त था जब इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर काफी लंबा बताया जाता था, जिन्होंने साल 2010 में टीम इंडिया में डेब्यू किया था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में ज्यादा मौके नहीं मिलने के कारण इस खिलाड़ी ने भारत के लिए केवल एक टेस्ट, एक वनडे और कुछ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया जिसके बाद उन्हें घरेलू क्रिकेट का रुख करना पड़ा और आईपीएल का सहारा लेना पड़ा.

सौरव तिवारी

साल 2010 में आईपीएल में पहली बार धमाल मचाने के बाद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका मिला लेकिन तीन मैच में इस खिलाड़ी ने केवल 49 रन बनाए जिसके बाद कभी टीम में दोबारा मौका नहीं मिला और फिर आईपीएल से भी धीरे-धीरे पत्ता कट गया.

अभिनव मुकुंद

इस खिलाड़ी ने भी साल 2008 में विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ डेब्यू किया था. जब विराट कोहली अंडर-19 टीम का हिस्सा थे उस वक्त अभिनव मुकुंद भी कोहली के साथ थे.

जब वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर घायल हो गए थे तो इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज दौरे पर मौका मिला लेकिन अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में उन्होंने खास कमाल नहीं दिखाया.

ALSO READ: IPL 2024 से पहले हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस को लग सकता है बड़ा झटका! शुभमन गिल नहीं रहेंगे टीम का हिस्सा