RSA vs IND

IND vs SA:भारत और दक्षिण अफ्रीका के मध्य 3 मैच की सीरीज का आगाज 19 जनवरी से जीने वाला है। ये सीरीज टेस्ट मैच सीरीज हराने के बाद भारतीय टीम हर हालत में जीतकर वापस आना चाहेगी। वहीं विरोधी टीम दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज को जीतकर इसे यादगार बनाना चाहेगी। इसी के साथ 3 मैच की इस सीरीज में 6 खिलाड़ियों पर पेनी नजर रहेगी। ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करेंगे ये सबके मन में सवाल है?

विराट कोहली

विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस सीरीज (IND vs SA) में केएल राहुल के अंडर खेलते नजर आयेंगे। इसी के साथ विराट कोहली कप्तानी के भार के बाद अब बल्लेबाज के तौर पर दिखाई देंगे। पिछले लंबे समय से उनके बल्ले से शतक नही निकला है। कप्तानी छोड़ने के बाद अब विराट कोहली के फैंस उनके बल्ले से वही आक्रामक शॉट देखना चाहेंगे। इसलिए विराट कोहली पर सबकी नजर रहेगी।

केएल राहुल

के एल राहुल

विराट कोहली के बाद भले ही कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है। लेकिन रोहित शर्मा 34 साल के है। 2023 के विश्व कप तक बीसीसीआई उन्हे कप्तान बनाने के विषय में सोच रहा है। जिसके बाद उपकप्तान केएल राहुल की उपलब्धियों के अनुसार उन्हें कप्तान बनाया जा सकेगा। इसलिए केएल राहुल के लिए भी ये एक अच्छा मौका है।

शिखर धवन

शिखर धवन

भारतीय टीम के “गब्बर” यानी शिखर धवन में लंबे समय के बाद टीम में वापसी की है। सलामी बल्लेबाजी के तौर पर शिखर धवन के प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रखी जायेगी, क्योंकि बीसीसीआई 2023 के विश्व कप के एजेंडे के तरह सबको बराबर मौके देना चाहती है। जिसके कारण शिखर धवन के लिए ये सीरीज काफी मायने रखती है।

 ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़

2021 के कैलेंडर ईयर में आईपीएल में ऑरेंज कैप और घरेलू ट्रॉफी में दमदार शतकों की सीढी लगाकर ऋतुराज गायकवाड़ ने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है। 4 घरेलू शतक के बाद अब इस खिलाड़ी की बैटिंग का सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार रहेगा।

 मार्को यानसन

 मार्को यानसन

दक्षिण अफ्रीका के घटक गेंदबाज मार्को यानसन जिन्होंने हाल में संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को अपने प्रदर्शन से धराशाई कर दिया था। उनके प्रदर्शन पर भी सबकी निगाहें रहेंगी। टेस्ट सीरीज में मार्को यानसन ने कुल 19 विकेट अपने नाम किए थे।

ALSO READ: IND vs SA: पहले वनडे से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, टीम इंडिया को परेशान करने वाला इकलौता गेंदबाज हुआ बाहर

क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डिकॉक

टेस्ट फॉर्मेट में बीज सीरीज में सन्यास का ऐलान करने वाले क्विंटन डी कॉक पर भी सबकी निगाहें रहेंगी। अपने निजी कारणों को ढाल बनाकर टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने के कारण उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद वो इस सीरीज में अपने आलोचकों का अपनी बल्लेबाजी से मुंह बंद करना चेहेंगे।

ALSO READ:RSA vs IND: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें शायद ही प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे कप्तान केएल राहुल, ये दिग्गज भी होगा बाहर

Published on January 19, 2022 10:53 am