Placeholder canvas

IPL 2022: पंत या सैमसन की तरह इन 3 विकेटकीपर बल्लेबाजों का बल्ला उगलता है आग, नीलामी में होगी पैसे की बरसात

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए 12 और 13 फरवरी की तारीख बहुत खास है। इस दिन फ्रेंचाइजी 15वे आईपीएल सीजन के खिताब के लिए अपनी टीम चुनने के किए मैदान पर उतरेगी। सभी टीम कप्तान, गेंदबाज और बल्लेबाज के साथ साथ एक और खास तकनीक के लिए दांव लगाएगी। विकेटकीपिंग के लिए भी खिलाड़ियों के चयन पर ध्यान देगी। आज हम आपको इस आईपीएल ऑक्शन में भाग लेने वाले कुछ ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं। जिनकी विकेटकीपिंग स्किल केएल राहुल, ऋषभ पंत और संजू सैमसन की तरह ही है।

केएस भरत

के एस भरत

केएस भरत का नाम उन चुनिंदा खिलाड़ियों में किया जाता है। जो कुछ मैच खेलकर ही आईपीएल (IPL) की सुर्खियों में आ चुके है। केएल भरत को 2021 आईपीएल (IPL) के खोज कहना गलत नही होगा। आरसीबी की ओर से मात्र 8 मैच खेलकर इस खिलाड़ी ने अपनी पहचान बना ली है। केएस  भारत ने आरसीबी के साथ 2021 आईपीएल (IPL) में 38 की एवरेज से 8 मैच में 191 रन बनाए हैं।

आरसीबी और दिल्ली के मैच की वो शानदार पारी जिसमे केएल भरत ने 3 छक्के और 4 चौकों की मदद से आवेश खान की अंतिम गेंद पर 52 गेंदों पर 78 रन की आतिशी पारी खेली थी। हालांकि आरसीबी ने इन्हे रिटेन नही किया है। लेकिन आईपीएल ऑक्शन में केएस भरत पर ऊंची बोली लग सकती है।

ईशान किशन

ईशान किशन

मुंबई इंडियंस के छोटे कद के बड़े खिलाड़ी ईशान किशन को मुंबई की टीम ने भले ही रिटेन नही किया है। लेकिन ऑक्शन में इस विकेटकीपर बल्लेबाज पर पैसों की बारिश होगी। ईशान किशन एक अच्छे विकेटकीपर के साथ साथ विस्फोटक बल्लेबाज भी हैं। वो अपनी पारी के दम पर किसी भी गेंदबाज के विरुद्ध मैच किया बदलने की ताकत रखते हैं। आईपीएल (IPL) में कई बार उन्हें ऐसा करते देखा भी गया है। मुंबई की ओर से 2021 में ईशान किशन में 10 मैच में 241 रन बनाए थे।

ALSO READ:IPL 2022: विराट कोहली की RCB ने इन 4 खिलाड़ियों को किया है टारगेट, पूछा किसको खरीदें? ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डी कॉक

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक उम्दा बल्लेबाज है। हाल में भारतीय टीम के दौरे में ही उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट से सन्यास लिया है। साथ ही वन डे सीरीज में शानदार बल्लेबाजी का परिचय भी दिया है। क्विंटन डी कॉक को भारतीय वन डे सीरीज के खिलाफ मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी मिला है। आईपीएल 2021 के 11 मैच में क्विंटन डी कॉक ने 297 रन बनाए थे।

ALSO READ:IND vs WI: भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम घोषित, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी