ये 3 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी इंडिया के लिए साबित हो सकते हैं काल, अकेले दम पर छीन सकते हैं मैच
ये 3 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी इंडिया के लिए साबित हो सकते हैं काल, अकेले दम पर छीन सकते हैं मैच

आईपीएल 2022 खत्म होने के बाद टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज को लेकर इंडियन टीम में लगातार कोई न कोई बात चल रही है कि, कौन खेलेगा और कौन नहीं. इस सीरीज की शुरूआत 9 जून से होगी. साउथ अफ्रीका ने अपनी इस सीरीज के लिए 20 सदस्यी टीम की घोषणा कर दी है. इन खिलाड़ियों में से तीन खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं.

1 क्विंटन डि कॉक

क्विंटन डि कॉक

इस आईपीएल लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से ओपनिंग आने वाले क्विंटन डि कॉक आने वाली सीरीज में अफ्रीका टीम का हिस्सा रहेंगे. डि कॉक ने अपने पिछले ही मैच में 70 गेंदों पर 140 रनों की पारी खेलकर बता दिया था कि, वो किस दर्जे के खिलाड़ी हैं. डि कॉक आईपीएल की शुरूआत से खेल रहे हैं.

इस बात का फायदा डि कॉक को आने वाली सीरीज में हागा. डि कॉक ने इंडिया के लगभग हर गेंदबाज़ को अच्छी तरह से परख लिया है. इस पूरी सीजन उनका प्रदर्शन अच्छा ही रहा है. डि कॉक ने इस सीजन 14 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 38.62 की औसत से 502 रन बनाए हैं.

2 एडन मार्करम

एडन मार्करम

एडन मार्करम इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते दिखाई दिए. मार्करम मिडिल ऑर्डर के एक शानदार बल्लेबाज़ हैं. इस बात का सबूत उन्होंने आईपीएल में दिया है. मार्करम ने कई मैचों में फिनिशर्स की तरह भी मैच को खत्म किया है. इस सीजन मार्करम ने कुल 13 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 51.83 की औसत से 360 रन बनाए हैं. मार्करम आने वाली सीरीज में इंडिया के खिलाफ एक खतरनाक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ साबित हो सकते हैं.

ALSO READ: टी20 के सबसे घातक बल्लेबाज माने जाने वाले ये 3 खिलाड़ी आईपीएल में रहे फ्लॉप, अगले साल नहीं मिलेगा मौका

तबरेज शम्सी

तबरेज शम्सी

अफ्रीकी स्पिनर तबरेज़ शम्सी अपनी फिरकी से टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को मुशकिल में डाल सकते हैं. हालांकि, शम्सी इस बार आईपीएल में नहीं दिखाई दिए. शम्सी, इंडिया की पिचों पर, इंडिया के खिलाफ एक हथियार साबित हो सकते हैं.

ALSO READ: IND vs SA: IPL में शानदार प्रदर्शन के बाद भी इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं लगातार नाइंसाफी