Placeholder canvas

टीम चयन में इन 2 खिलाड़ियों के साथ हुआ नाइंसाफी, बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद नहीं मिला टीम में जगह

by POONAM NISHAD
WTC Points Table: अभी भी टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बना सकती है जगह, ये है समीकरण

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। जिसके लिए भारतीय टीम को घोषणा की जा चुकी है। इस टीम में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों ने आराम के बाद वापसी की है। लेकिन यहां दो ऐसे खिलाड़ियों की बात की जा रही है। जोकि घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। फिर भी टीम में उनका चयन नही हुआ है। जानिए कौन है वो दो युवा खिलाड़ी…

प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा

कोलकाता की टीम से आईपीएल खेलने वाले इस खिलाड़ी को हाल ही में हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में मौका दिया गया था। लेकिन इन्हे दोनो मैचों में किसी में भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया। प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपल्बर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके बाद उन्हें इसी साल मार्च में ही इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दिया गया था। अभी तक प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 6 विकेट लिए हैं।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 49 मैच में 85 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर फास्ट बॉलर्स काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसलिए ही प्रसिद्ध कृष्णा को इस टीम में हिस्सा दिया जाना चाहिए था। मगर चयनकर्ताओं ने उन्हे नजरअंदाज किया।

केएस भरत

के एस भरत

विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को भारतीय टीम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में जगह नही दी गई है। टीम में दो विकेटकीपर है। ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा, हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में ऋषभ पंत को आराम दिया गया था। रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद केएस भरत ने ही विकेटकीपिंग की थी। मैच के दौरान वो विकेट के पीछे काफी चौक्कने नजर आए। कई बार बॉल को काफी अच्छे तरीके से भी रोका। केएस भरत के इस करतब और न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका न मिल पाने के बाद उन्हें इस सीरीज में मौका दिया जाएगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

सीरीज के लिए दिग्गज खिलाड़ियों ने की वापसी

भारतीय टीम

अगले साल होने वाले टी20 के टूर्नामेंट के चलते भारतीय टीम का समय बहुत बिजी रहने वाला है। जिसके कारण टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को विश्वकप के बाद आराम दिया गया था। लेकिन 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका की सीरीज में उन खिलाड़ियों ने वापसी की है। रोहित शर्मा ने टेस्ट टीम के उपकप्तान और वनडे के कप्तान के तौर पर धमाकेदार वापसी की है। साथ ही जसप्रीत बुमराह , शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने भी टीम में वापस आए हैं।

ALSO READ: इन 2 मैच विनर खिलाड़ियों के लिए भारतीय टीम का दरवाजा हुआ बंद, करियर ख़त्म समझो

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम

दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों में चयनित भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर), ऋधिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को जगह मिली है।

चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर टीम में स्थान दिया गया है : नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर और अर्जन नागवासवाला ।

ALSO READ: IND v SA : साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में इन 3 फ्लॉप खिलाड़ियों का चयन समझ से परे

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00