TEAM INDIA IND vs AUS

आज पुणे में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच हर मैच की तरह दोपहर 2 बजे शुरू होगा. भारत की टीम ने लगातार तीन जीत दर्ज कर इस टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार तरीके से किया है. बांग्लादेश के खिलाफ भी भारत बड़ी जीत दर्ज कर एक बार फिर से प्वाइंट टेबल पर प्रथम स्थान पर विराजमान होना चाहेगा. इस लेख में हम बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली भारतीय प्लेइंग इलेवन पर बात करने वाले हैं.

कोहली, बुमराह और हार्दिक को दिया जाएगा आराम

हालांकि बांग्लादेश की टीम एक अच्छी टीम है लेकिन फिर भी हम उसे ए ग्रेड टीम नही मान सकते. आगे भारत को इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी मज़बूत टीम के साथ खेलना है.

इन मैचों में बेहतर प्रदर्शन और फिटनेस के लिए टीम मैनेजमेंट विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को आराम दिया जा सकता है. विराट के हटने से तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर आएंगे.

इन तीन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

तीन नम्बर पर श्रेयस अय्यर और चार नंबर पर केएल राहुल का खेलना तय रहेगा. इसके बाद एक बल्लेबाज के तौर पर मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को मौका देगी. सूर्यकुमार यादव का विश्व कप में यह डेब्यू मैच होगा. सूर्यकुमार यादव पर तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी भी होगी.

अगर वह सफल होते हैं तो आगे के मैचों में उनको मौका दिया जा सकता है. हार्दिक पंड्या के जगह पर कप्तान रोहित शर्मा रवि अश्विन को मौका दे सकते हैं.

अश्विन के पास अनुभव है और पुणे के पिच पर वह कारगर भी होंगे. जसप्रीत बुमराह को आराम देना बहुत ही जरूरी है. बुमराह भारत के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. बुमराह को आराम देकर भारत मोहम्मद शमी को मौका देगी.

बांग्लादेश के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा ( कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कोच ने कही दिल तोड़ने वाली बात, इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा प्लेइंग 11 में मौका