icc world cup 2023 point tables

अफगनिस्तान को न्यूजीलैंड ने आज 149 रनों के बड़े अंतर से हरा कर प्वाइंट टेबल पर शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी. न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए एमए चिदंबरम स्टेडियम पर 289 रन ठोक दिए. जवाब में अफगानिस्तानी बल्लेबाज

कुछ खास नही सके और 139 रन पर आलआउट हो गए. न्यूजीलैंड ने इस मैच को 149 रनों के बड़े अंतर से हराया जिससे न्यूजीलैंड का नेट रनरेट और भी बेहतर हो गया है.

न्यूजीलैंड ने भारत से शीर्ष स्थान छीना

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान के मैच से पहले तीन लगातार मैच जीते थे. अब उनके खाते में चार जीत दर्ज हो गई है. इस तरह से न्यूजीलैंड 4 जीत और 8 अंक के साथ प्वाइंट टेबल पर शीर्ष पर बनी हुई है. इसके बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम है. भारत ने अब तक खेले तीन मैचों में जीत प्राप्त किया है.

भारत के पास 3 मैचो में 6 अंक है. आज भारत अपना चौथा मैच बांग्लादेश से पुणे में खेलेगा. भारत को अगर फिर से शीर्ष स्थान हासिल करना है तो उसे बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराना होगा.

कहां है पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान

तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीकी टीम मौजूद है. दक्षिण अफ्रीका ने अब तक खेले 3 मैच में दो जीत प्राप्त की है. जिससे उनके पास चार अंक है. चौथे स्थान पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान है. पाकिस्तान ने भी दक्षिण अफ्रीका की तरह 3 मैच में दो जीत हासिल की है.

पाकिस्तान अपना अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगा. पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो बहुत जरूरी है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीते.

कहां है विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया

पांचवे, छठे और सातवें नम्बर पर इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की टीमें हैं. तीनों टीमों के पास 3 मुकाबलों में एक जीत और दो हार दर्ज है. कुछ ऐसा ही हाल नीदरलैंड का भी है, जिसने अपने अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका को धोया था. अंतिम दो स्थान पर अफगानिस्तान और श्रीलंकाई टीम मौजूद है.

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम की प्लेइंग 11 हुई लीक, इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका