Placeholder canvas

यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया से होंगे बाहर? चेतेश्वर पुजारा के इस धमाल के बाद हुआ तय!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से टेस्‍ट सीरीज खेला जाएगा. लंबे समय बाद ऐसा हो रहा है कि टेस्ट स्क्वॉड में भारत के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को जगह नही मिला है. उनके जगह पर युवा सेंसेशन यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया है, लेकिन दिलीप ट्राॅफी में पुजारा ने कुछ ऐसा कर दिखाया कि फैंस उनके वापसी की मांग कर रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक

चेतेश्वर पुजारा दिलीप ट्राॅफी में वेस्ट जोन के हिस्सा हैं. वेस्ट जोन के सामने सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन है. इस मैच में वेस्ट जोन ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

पहली पारी में वेस्ट जोन 220 रन पर आलआउट हो गई थी, जिसके जवाब में सेंट्रल जोन सिर्फ 128 रन पर आलआउट हो गई थी. वही दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा के शतक की मदद से वेस्ट जोन ने 384 की बढ़त प्राप्त कर ली है.

चेतेश्वर पुजारा की पारी रही टाॅप क्लास

पुजारा ने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 278 गेंदो का सामना किया जिसमें उनके बल्ले से 14 चौके और एक छक्के निकले. पुजारा ने इस दौरान 133 रन बनाए. इस पारी के लिए पुजारा ने 6 घंटे क्रीज पर गुजारे. पुजारा के पारी में वह सब कुछ था जो इंडियन टीम में होने के लिए देखा जाता है. उनके पास वह टेक्निक, धैर्य और टेंपरामेंट दिखा.

पुजारा के फर्स्ट क्लास करियर का यह 60 वां शतक था. पुजारा ने अब तक फर्स्ट क्लास में 252 टेस्ट खेला है, जिसमें उनके बल्ले से 51 की औसत से 19244 रन निकले हैं. आप से बता दें कि चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रखा गया है क्योंकि उनका प्रदर्शन पिछले कुछ टेस्ट में साधारण रहा है.

ऐसा है टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी

ALSO READ: सचिन, कोहली या धोनी नहीं, ये खिलाड़ी है भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर धोनी और कोहली से 20 गुना ज्यादा है नेटवर्थ