IND VS AFG WIN

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया की विजय यात्रा जारी है। भारत ने लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 16 अंकों के साथ सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। अब टीम की नज़र अपने आखिरी मैच पर टिकी है।

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना आखिरी लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। नीदरलैंड्स की टीम इस मैच के जरिये अपनी साख बचाने की कोशिश करेगी और टूर्नामेंट में अपना सफर खत्म करेगी।

3 टीमों ने किया क्वालीफाई

वनडे विश्व कप 2023 में सेमीफाइनल के  लिए टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने क्वालीफाई कर लिया है। अब जंग चौथे स्थान के लिए है। इस पोजीशन के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच टक्कर है। 1-2 दिन में साफ हो जाएगा कि कौन सी टीम सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

इस बीच खबर आ रही है कि टीम इंडिया का सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में नहीं खेला जाएगा। इसके पीछे की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

चौथे स्थान के लिए 3 टीमों के बीच जंग जारी

बता दें कि भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं, चौथी स्थान के लिए पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच जंग जारी है। इन तीनों के 8 मैचों में  8 अंक हैं। अब तीनों के 1-1 मैच बचे हैं। न्यूजीलैंड आज श्रीलंका के खिलाफ उतरी है।

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से लड़ेगी। वबीं, अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होना है। तीनों टीमें मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए संघर्ष करेंगी। इस दौरान देखने वाली बात होगी कौन सी सेमीफाइनल में  पहुंचने में कामयाब होगी।

मुंबई में नहीं होगा भारत का सेमीफाइनल मैच

मालूम हो कि प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम का सामना चौथे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है लेकिन अगर पाकिस्तान की टीम चौथे स्थान पर पहुंचती है तो ये मुकाबला मुंबई में नहीं होगा। ये मैच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेला जाएगा।

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी और बीसीसीआई से टीम की सुरक्षा के मद्देनजर इस मैच को मुंबई में कराने से मना किया है। ऐसे में निर्णय लिया गया है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा तो ये मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में होगा।

ALSO READ: IND vs NED मुकाबले से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर, इस बल्लेबाज को किया गया टीम में शामिल