Placeholder canvas

Team India के इन 4 खिलाड़ियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है BCCI, किसी भी वक्त देश छोड़ दूसरे देश से खेलने का कर सकते हैं फैसला

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी है जो कमाल का प्रदर्शन दिखाने के बावजूद भी टीम में मौका नहीं बना पा रहे. देखा जाए तो इसमें बीसीसीआई की भी कुछ गलती है जो खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचानने में गलती कर रही है. यही वजह है कि बीसीसीआई के द्वारा कुछ खिलाड़ियों के साथ किए जा रहे सौतेले व्यवहार के कारण अब टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को कड़ा फैसला लेना पड़ सकता है. वह दिन दूर नहीं है जब ये खिलाड़ी टीम इंडिया को छोड़कर दूसरे देश के बारे में सोचेंगे.

संजू सैमसन

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को हमेशा अंदर बाहर होना पड़ा है. जब भी इस खिलाड़ी को टीम ने मौका दिया तब अपनी शानदार कमाल से टीम को कभी शिकायत का मौका नहीं दिया. इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं दिए जा रहे हैं.

संजू सैमसन एक शानदार बल्लेबाज के अलावा एक विकेटकीपर भी हैं, जिन्हें अभी तक मात्र 11 वनडे और टी-20 मैच खेलने का मौका मिला. इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से खेलने का प्रस्ताव भी दिया जा चुका है, जो कभी भी अपना मन बदल सकते हैं.

सरफराज खान

इस साल हुए रणजी क्रिकेट में सरफराज खान ने अपने बल्ले से जमकर कहर मचाया जिसके बाद बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में इस खिलाड़ी को शामिल करने के लिए सोशल मीडिया पर काफी मांग उठाई लेकिन बीसीसीआई को कोई फर्क नहीं पड़ा. सरफराज खान ने 37 फर्स्ट क्लास मैच में 3505 रन बनाए हैं. धीरे-धीरे इस तरह से इस खिलाड़ी का मनोबल भी टूटता जा रहा है.

पृथ्वी शॉ

टीम इंडिया (Team India) का एक ऐसा खिलाड़ी जिसे एक समय में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉन्बिनेशन बताया जा रहा था. आज इस खिलाड़ी को केवल इंतजार करना पड़ रहा है.

कई बड़े टूर्नामेंट के लिए इन्हें स्क्वाड में शामिल जरूर किया गया, लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया. पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया (Team India) के लिए पांच टेस्ट, 6 वनडे और एक टी-20 मैच खेले हैं.

रवि विश्नोई

काफी समय से बीसीसीआई टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी की अनदेखी कर रही है. साल 2022 के बाद इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने के बाद केवल 11 ही मैच खेले, जिसमें 10 टी-20 और 1 वनडे शामिल हैं.

इस खिलाड़ी ने T20 में 16 विकेट भी हासिल की और वनडे में 1 विकेट चटकाए. इसके बावजूद भी बीसीसीआई को कोई फर्क नहीं पड़ा.

ALSO READ: IND vs WI सीरीज के पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव!